केजरीवाल का नया पता है तिहाड़ की जेल नंबर 2, 14 फुट की बैरक में होगा एक टीवी और तीन किताबें

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Keriwal in Tihar: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब तिहाड़ पहुँच चुके हैं। शराब घोटाला मामले में 15 अप्रैल तक अरविंद केजरीवाल अब इसी तिहाड़ की जेल नंबर दो में रहेंगे। हर कोई जानना चाहता है कि जिस जेल में अरविंद केजरीवाल को रखा गया है वहां क्या क्या होगा और वो जेल की कोठरी कैसी होगी। 

सोमवार की शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ पहुँचे

14 फीट लंबी और 8 फीट चौड़ी बैरक

सोमवार 1 अप्रैल 2024 को शाम के 4:13 बजे से अगले 15 दिनों के लिए अरविंद केजरीवाल का नया पता तिहाड़ जेल नंबर-2 हो गया। तिहाड़ जेल की जिस बैरक नंबर 2 में अरविंद केजरीवाल को रखा गया है, वह करीब 14 फीट लंबी और 8 फीट चौड़ी है। इसमें टॉयलेट भी है। अरविंद केजरीवाल की बैरक में एक टीवी भी होगा। उस बैरक में सीमेंट का ऊंचा एक चबूतरा है, जिस पर बिछाने के लिए एक चादर दी गई है और ओढ़ने के लिए कंबल के साथ एक तकिया भी मुहैया करवाया गया है। इस बैरक में 2 बाल्टियां रखी जाएंगी। एक बाल्टी में पीने का पानी और दूसरे में नहाने या कपड़ा धोने का पानी रखा जाएगा। इसके अलावा एक जग भी मिला है। जेल नियम के मुताबिक कोई भी कैदी 10 लोगों के नाम जेल प्रशासन को दे सकता है, जिनसे वो जेल में रहते हुए मुलाकात करना चाहता है। अरविंद केजरीवाल ने सिर्फ 6 लोगों के नाम ही जेल प्रशासन को लिखवाए हैं। 

 

ADVERTISEMENT

केजरीवाल ने दिए ये 6 नाम

-पत्नी सुनीता
-बेटा पुलकित
-बेटी हर्षिता
-दोस्त संदीप पाठक
-पीए विभव कुमार
-एक और दोस्त

दो वीडियो कॉल की इजाजत

सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल हफ्ते में दो वीडियो कॉल कर सकते हैं। जबकि पांच मिनट की एक नॉर्मल कॉल रोज केजरीवाल कर सकते हैं लेकिन जेल प्रशासन की तरफ से ये कॉल रिकॉर्ड होती है। कोर्ट के आदेश पर ही ये सुविधाएं दी जा रही हैं। 

ADVERTISEMENT

तीन किताबें भी होंगी सेल में

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने जेल में दवा रखने की इजाजत मांगी है, साथ ही उन्होंने स्पेशल डाइट, टेबल, कुर्सी, दवाइयां, गद्दा, चादर, दो तकिये, दरी और चश्मा भी उपलब्ध कराए जाने की मांग की। इतना ही नहीं केजरीवाल ने जेल में पढ़ने के लिए कोर्ट से 3 किताबों की मांग की। केजरीवाल ने रामायण, गीता और नीरजा चौधरी की किताब How Prime Minister Decide की मांग की है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...