बॉर्डर क्रॉस कर सकता है TMC नेता सहजहान, टेरर लिंक की हो जांच, गवर्नर ने DGP से कहा- तत्काल हो गिरफ्तारी

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Bengal ED raid: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने प्राधिकारियों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करने तथा आतंकवादियों के साथ उनके कथित संबंधों की जांच करने का निर्देश दिया है।

बोस ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि टीएमसी नेता ने शायद ‘‘हद पार कर दी’’। शेख के आतंकवादियों से कथित संबंध होने की राज्यपाल की टिप्पणियों की सत्तारूढ़ टीएमसी ने रविवार को तीखी आलोचना की। राज भवन द्वारा शनिवार देर रात जारी बयान में कहा गया कि राज्यपाल ने शिकायत मिलने के बाद पुलिस प्रमुख को दोषी को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

बॉर्डर क्रॉस कर सकता है TMC नेता सहजहान

बयान में कहा गया, ‘‘राज भवन के शांति कक्ष में यह शिकायत मिली कि शाहजहां शेख को कुछ पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत के साथ कुछ नेताओं का समर्थन हासिल है, इसके बाद माननीय राज्यपाल ने पुलिस प्रमुख को दोषी को फौरन गिरफ्तार करने और इसके अनुपालन की जानकारी देने का निर्देश दिया।’ बोस ने शेख का पता लगाने और उन पर उचित कार्रवाई करने को कहा है। बयान के अनुसार, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि शेख ने शायद ‘‘हद पार’’ कर दी और ‘‘आतंकवादियों के साथ उनके संबंध की तुरंत जांच किए जाने की जरूरत है।’’

ADVERTISEMENT

ईडी पर हुए हमले को लेकर राज्यपाल बोस सख्त

राज्यपाल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘‘हम नहीं जानते कि उनकी टिप्पणियों का आधार क्या है। संविधान के अनुसार, राज्यपाल राज्य सरकार के साथ विचार-विमर्श कर काम करते हैं। फिर वह बिना किसी ठोस रिपोर्ट या सबूत के ऐसी टिप्पणियां कैसे कर सकते हैं? वह यहां समानांतर सरकार चलाने के लिए नहीं आए हैं।’’ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंगाल इकाई ने भी ईडी अधिकारियों पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने की घटना में सीमा पार के तत्वों और रोहिंग्या शरणार्थियों की संलिप्तता के आरोप लगाए हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘‘हम कहते रहे हैं कि शुक्रवार को ईडी अधिकारियों पर हमले में सीमा पार के तत्व और रोहिंग्या शामिल थे। राज्यपाल ने जो कहा है, हम उसका समर्थन करते हैं। अगर शाहजहां को गिरफ्तार किया जाता है तो इससे भ्रष्टाचार और आतंकवाद में शामिल लोगों के बीच एक बड़े गठजोड़ का खुलासा होगा।’’

ADVERTISEMENT

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हमले को लेकर राजनीतिक हंगामे के बीच टीमएसी नेता के परिजनों और केंद्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायतें छापेमारी से जुड़ी हैं जिसके दौरान ईडी अधिकारियों पर भीड़ ने हमला किया जिसमें वे घायल हो गए थे।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने भी बिना किसी पूर्व नोटिस के शुक्रवार को छापा मारने की घटना का स्वत: संज्ञान लेकर ईडी के विरुद्ध मामला दर्ज किया। वहीं, ईडी ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के खिलाफ शनिवार को ‘लुकआउट नोटिस’ जारी किया। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में टीएमसी नेता शेख के आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ द्वारा ईडी के अधिकारियों पर हमला किए जाने के एक दिन बाद केंद्रीय एजेंसी ने यह नोटिस जारी किया।

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...