लड़की के लंबे बाल को झपट्टा मार दबोचा फिर घसीटा, तेलंगाना में स्कूटी वाली 2 लेडी पुलिस की हरकत का वीडियो वायरल

ADVERTISEMENT

Telangana viral Video : तेलंगाना की दो लेडी पुलिस ने स्कूटी से पीछा करते हुए एक छात्रा के बाल खींचे. सड़क पर
Telangana viral Video : तेलंगाना की दो लेडी पुलिस ने स्कूटी से पीछा करते हुए एक छात्रा के बाल खींचे. सड़क पर
social share
google news

Telangana Lady Police Video : तेलंगाना में स्कूटी पर बैठी दो महिला पुलिस अधिकारी एक छात्रा को बालों से पकड़कर जमीन पर घसीट रही हैं. बाल से पकड़कर सड़क पर घसीटे जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब इस मामले को लेकर साइबराबाद पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है. ये घटना बुधवार 24 जनवरी की दोपहर का बताया जा रहा है. ये बताया जा रहा है कि उस्मानिया विश्वविद्यालय के लगभग 50 एबीवीपी कार्यकर्ता छात्र-छात्राएं विरोध में आईं थीं. असल में हाईकोर्ट कैंपस के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ चल रहे विरोध में ये छात्र शामिल थे. उसी दौरान एक लड़की छात्र नेता के साथ महिला पुलिसकर्मियों ने ऐसी हरकत की.

साइबराबाद पुलिस कर रही है जांच

Viral Video : इस वायरल वीडियो के बारे में साइबराबाद पुलिस का कहना है कि “कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा अनुचित कार्रवाई का एक वीडियो साइबराबाद पुलिस के संज्ञान में आया है। मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए पूरी जांच की जा रही है. बता दें कि इस वीडियो में उस्मानिया विश्वविद्यालय की एक महिला छात्र नेता को भागते हुए देखा जा सकता है. जबकि दो वर्दीधारी महिला पुलिसकर्मी स्कूटी से उसका पीछा करती हैं और फिर उसके बाल पकड़कर रोड पर ही घसीटने लगती हैं. इस विरोध के दौरान लगभग 50 प्रदर्शनकारियों को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया है.

सोशल मीडिया पर लोगों ने उठाए सवाल

Telangana Viral Video : वायरल वीडियो से सोशल मीडिया पर व्यापक आक्रोश फैल गया। एमएलसी कल्वाकुंतला कविता ने एक्स पर एक पोस्ट में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से त्वरित और सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया। “तेलंगाना पुलिस से जुड़ी हालिया घटना बेहद चिंताजनक और बिल्कुल अस्वीकार्य है। एक शांतिपूर्ण छात्र प्रदर्शनकारी को घसीटना और प्रदर्शनकारी पर अभद्र व्यवहार करना पुलिस द्वारा ऐसी आक्रामक रणनीति की आवश्यकता पर गंभीर सवाल उठाता है। यह अहंकारपूर्ण व्यवहार तेलंगाना पुलिस से बिना शर्त माफी की मांग करता है। मानवाधिकार आयोग से इसमें शामिल लोगों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है।' यह व्यवहार एक आदर्श नहीं बन सकता है और सभी को समान रूप से इसकी निंदा करनी चाहिए, ”उन्होंने एनएचआरसी को टैग करते हुए पोस्ट में कहा।

ADVERTISEMENT

Telangana viral Video : तेलंगाना की दो लेडी पुलिस ने स्कूटी से पीछा करते हुए एक छात्रा के बाल खींचे. सड़क पर घसीटा


नए तेलंगाना उच्च न्यायालय परिसर के निर्माण के लिए विश्वविद्यालय की 100 एकड़ भूमि आवंटित करने के हालिया सरकार के फैसले के खिलाफ यहां के छात्र दो सप्ताह से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
यह इंगित करते हुए कि नए उच्च न्यायालय परिसर के लिए निर्धारित 100 एकड़ भूमि क्षेत्र की पारिस्थितिकी और जैव विविधता को नष्ट कर देगी, छात्र चाहते हैं कि कृषि अनुसंधान के लिए भूमि को अकेला छोड़ दिया जाए और इसके बजाय, उन्होंने सरकार से कहीं और बंजर भूमि की पहचान करने को कहा।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...