रात में हीरोइन का किडनैप, यौन शोषण और जांच में जुटी पुलिस को मारने की साज़िश,केरल का सुपरस्टार हीरो दिलीप कैसे बना 'विलेन'?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Crime Story in Hindi : ये वाकया है 17 फरवरी 2017 का. उस दिन कोच्चि की सुनसान सड़क पर केरल की टॉप क्लास मॉडल को उसी की कार में किडनैप कर यौन शौषण किया जाता है. आरोप लगता है कि इंडस्ट्री के एक ड्राइवर और उसके कुछ दोस्तों ने इस घिनौनी वारदात को अंजाम देते हुए इसका बाक़ायदा वीडियो भी बनाया.

लगभग दो घंटे तक बंद गाड़ी में हीरोइन का यौन शौषण करने के बाद हीरोइन को इंडस्ट्री के नामी डायरेक्टर के घर के बाहर फेंक दिया गया. कुछ ही वक़्त में वारदात का पूरा ब्यौरा देते हुए पुलिस में इसकी एफ़आईर भी दर्ज कराई जाती है.

तो आज से पांच साल पहले उस बंद कार के अंदर ऐसा भी क्या हुआ जिसने पूरी केरल फिल्म इंडस्ट्री की बुनियाद हिला कर रख दी?. वो कौन सा हीरो था जो अपनी बेगुनाही के लिए कोर्ट से बार-बार बंद कार में हुए यौन शौषण का वीडियो दिखाने की अपील करता रहा. आरोपों की फ़ेहरिस्त यहीं ख़त्म नहीं हुई, केस की जांच में लगे पांच पुलिस वालों को मौत के घाट उतारने की साज़िश करने का भी आरोप इस सुपरस्टर पर लगा. मतलब कुल मिलाकर इस पूरी कहानी में हीरोइन की किडनैपिंग और यौन शोषण से लेकर जांच में जुटे पुलिस वालों को मौत देकर बचने का फुल प्रूफ़ प्लान तैयार था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

चलिए क्राइम तक पर आज साउथ के सुपरस्टार हीरो दिलिप और ख़ूबसूरत हीरोइन भावना मेनन की दिमाग़ चकरा देने वाली कहानी आपको बताएं.

साउथ की फिल्मों की धड़कन कही जाने वाली भावना मेनन ने 16 साल की उम्र में मलायलम फिल्मों से शुरुआत की. केरल में एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस हिट फ़िल्में दी, लेकिन ये हिट कब बैक फ़ायर मार गया ये भावना को भी समझ नहीं आया. दरअसल 17 फरवरी को भावना अपनी कार से नैशनल हाईवे पर ट्रैवल कर रही थीं कि तभी सुनील कुमार उर्फ पल्सर सुनी नाम के एक शख्स ने उनकी कार में ही भावना का अपहरण कर लिया.

ADVERTISEMENT

बंद कार में यौन शोषण हुआ और इसके साथ ही भावना की आपत्तिजनक तस्वीरें भी क्लिक भी की गईं. इस दौरान मामले के अन्य आरोपी भावना की कार के पीछे एक दूसरी गाड़ी से चल रहे थे. वारदात के बाद मुख्य आरोपी एक्ट्रेस की कार से उतरकर दूसरी गाड़ी में बैठकर मौक़े से फरार हो गए. लेकिन हीरोइन भावना की माने तो वो मुख्य आरोपी पल्सर सुनी को पहचानती थीं. पल्सर सुनी एक हिस्ट्रीशीटर है और कई एक्टर्स के यहां ड्राइवर के तौर पर काम कर चुका था. भावना ने इलाक़े के लोकल थाने में इसकी FIR भी दर्ज कराई.

ADVERTISEMENT

अब मामला हाई प्रोफ़ाइल था तो आनन फनन में पुलिस ने तुरंत मुख़्य आरोपी के पल्सर के साथ साथ बाकी के आरोपियों को अरेस्ट किया. लेकिन मामले में नया ट्विस्ट तब आया जब जेल से पल्सर सुनी के साथ बंद रहे एक कैदी ने 23 जून को पुलिस को बताया कि सुनी ने क्राइम से जुड़ी कुछ डिटेल्स उसके साथ साझा की हैं.

मामले की गंभरीता को देखते हुए केरल पुलिस ने एक बार फिर केस को दोबारा ओपन करने का फैसला किया. तभी जांच में 24 जून की एक चिट्ठी सामने आई, जो कथित तौर पर पल्सर सुनी ने एक्टर दिलीप को भेजी थी. इस चिट्ठी में पल्सर सुनी ने लिखा था कि अगर वो उस व्यक्ति का नाम बता दे जिसने उससे किडनैपिंग का काम करवाया था तो वो बच जाएगा.

पल्सर ने ये भी लिखा था, कि एक्ट्रेस से जुड़े लोग और दिलीप के दुश्मन दोनों ही उसको संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. पल्सर सुनी ने आगे ये भी लिखा, कि दिलीप को कम से कम एक वकील भेजकर ये पता लगा लेना चाहिए था कि जेल में पल्सर ठीक है भी या नहीं.

अब आप इसे संयोंग कहें या फिर कुछ और जिस वक़्त ये लेटर लिखा जा रहा था तब एक्टर दिलीप और उनके एक डायरेक्टर दोस्त नादिर शाह ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया था. इंटरव्यू में बताया गया कि खुद को सुनी का करीबी बताने वाले किसी शख्स ने इस केस में एक्टर दिलीप का नाम सामने न लाने के बदले 1.5 करोड़ रुपये की मांग की है. यही नहीं कुछ दिन बाद ही एक्टर दिलीप ने एक इंटरव्यू में भावना को विक्टिम शेम भी किया. उन्होंने कहा की यौन शोषण के लिए वो खुद ज़िम्मेदार हैं. वो पल्सर सुनी को पहले से जानती थी.

कहानी के जब सारे किरदार खुल कर कैमरे के सामने बयान दे रहे थे तब पुलिस ने भी इन्हें अपनी गिरफ़्त में ले 13 घंटे की पूछताछ की. लगभग 5 महीने बाद यानी 10 जुलाई को पुलिस की स्पेशल टीम ने एक्टर दिलीप को गिरफ़्तार किया, उन पर भावना के साथ हुई वारदात की साज़िश रचने का आरोप भी लगा. बताया गया कि भावना मेनन दिलीप की पूर्व पत्नी मंजू वॉरियर की दोस्त थीं. भावना ने एक्ट्रेस काव्या माधवन से दिलीप के रिश्ते के बारे में मंजू को जानकारी दी थी और इसका बदला लेने के लिए दिलीप ने भावना के ऊपर हमला करवाया.

दिलीप और काव्या की 2016 में शादी हो गई थी. गिरफ्तारी के बाद मलयालम मूवी आर्टिस्ट असोसिएशन ने दिलीप को निष्कासित भी कर दिया था. लगभग 85 दिन रहने के बाद दिलीप बेल पर बाहर आया. दिलीप ने ख़ुद को निर्दोष साबित करने के लिए यौन शोषण से जुड़े वीडियो की कॉपी भी मांगी थी. हालांकि, ये अर्ज़ी पहले सेशन कोर्ट, फिर हाई कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो गई.

अब कई सालों से मामला लटकने के बाद एक बार फिर केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार यानी 9 जनवरी, 2022 को अभिनेता दिलीप के अलावा पाँच अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. फिल्म निर्देशक बालाचंद्र कुमार ने इस सम्बन्ध में खुलासा करते हुए एक ऑडियो भी जारी किया है.

बालाचंद्र कुमार के ऑडियो को वायरल करने के बाद अब दिलिप पर ये आरोप लगा कि वो यौन शौषण की जांच करने वाले पुलिस वालों को मौत के घाट उतारना चाहते हैं. जिसके बाद दिलीप पर पुलिस अधिकारियों की हत्या की साजिश रचने का मामला भी दर्ज कर लिया गया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT