देखिए 196 करोड़ रुपए वाला वीडियो, कभी देखे है 196 करोड़ एक साथ, साथ में 23 किलो सोना!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सिमर चावला के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Piyush Jain Kanpur Raid : इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) को अब कौन नहीं जानता। उनके घर से करीब 196 करोड़ रुपए और 23 किलो सोना मिला था। जो 23 किलो सोना मिला था उसपर उसे भारी-भरकम कस्टम ड्यूटी चुकानी होगी। पीयूष जैन कन्नौज का वही कारोबारी है जिसके ठिकानों पर पिछले साल दिसंबर में छापे पड़े थे। पीयूष जैन को इस सोने पर 4.38 करोड़ रुपये की कस्टम ड्यूटी चुकानी होगी।

सोना छिपाने के लिए बंकर बनाए थे

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल, पीयूष जैन ने कानपुर जिला कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई है। इसके जवाब में Directorate of Revenue Intelligence (DRI) की लखनऊ यूनिट ने कोर्ट में जवाब दाखिल किया है। DRI ने ही कस्टम ड्यूटी चुकाने की मांग की है। DRI के वकील ने जिला कोर्ट को बताया है कि पीयूष ने सबकुछ प्लान तरीके से किया था। उसने सोने को छिपाने के लिए घर में 10-12 साल पहले बंकर बनाए थे। जो 23 किलो सोना मिला ता उसपर विदेशी मार्क था।

अभी जेल में पीयूष जैन

ADVERTISEMENT

DRI ने फिलहाल पीयूष जैन की जमानत का विरोध किया है। पीयूष को जमानत मिलती है तो यह टैक्स चोरी को बढ़ावा देगा। अब पीयूष जैन की जमानत पर 24 मई को सुनवाई होगी।

ADVERTISEMENT

छापे में क्या-क्या मिला था

बरामद रकम 42 बॉक्स में रखकर बैंक में जमा की गई है। टंडन ने बताया था कि कानपुर में 177 करोड़ 45 लाख रुपये बरामद किए गए, जिसे दो बार में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में जमा कराया गया। पहली बार 25 बक्सों में 109 करोड़ 34 लाख 74 हजार 240 रुपये, जबकि दूसरी बार में 17 बक्सों में 68 करोड़ 10 लाख 27 हजार की रकम बैंक भेजी गई थी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT