पाकिस्तान में कुत्ता क्या खोया मंत्री जी पगला गए, गली-गली, शहर-शहर टॉमी को खोजने निकल पड़े

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

इन दिनों पाकिस्तान में चर्चा ज़ोरों शोरों से हो रही है. हो भी क्यों ना हिंदुस्तान की तर्ज पर वहां भी आजम खान की भैंस वाली चर्चा हो रही है. अगर आपको याद ना हो तो दिमाग़ पर थोड़ा ज़ोर लगाकर सोचने पर आपको याद आएगा की, उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान की भैंस गुम होने पर पुलिस और प्रशासन ने घर-घर जाकर कैसे उस भैंस की तलाश की थी.

अब एक ऐसा ही कुछ भारत के पड़ोसी देश पाकिस्‍तान से भी सामने आया है. गुजरांवाला के कमिश्‍नर जुल्फिकार अहमद घूमान का पालतू कुत्‍ता मंगलवार यानि 27 जुलाई को गुम हुआ तो पूरी सरकारी मशीनरी को उसे तलाश करने के लिए लगा दिया गया. बक़ायादा पुलिस ने घर-घर जाकर तलाशी ली और लाउडस्‍पीकर पर कुत्‍ते के गुम होने का ऐलान किया.

वीडियो के ज़रिए आप समझ ही गए होंगे की किस तरह स्पीकर के ज़रिए अनाउंसमेंट किया जा रहा है. गुजरांवाला के कमिश्‍नर ने रिक्‍शा का इस्‍तेमाल किया और स्‍पीकर के ज़रिए गली और मोहल्‍ले में कुत्‍ते के गुम हो जाने और उसकी सूचना देने के बारे में ऐलान किया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कमिश्‍नर ने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि वे किसी भी क़ीमत पर कुत्‍ता ढूढ़कर लाएं. हद तो तब पार हो गई जब लोकल पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को उनके काम से हटा कुत्‍ते की तलाश करने के लिए लगाना पड़ा.

4 लाख पाकिस्‍तानी रुपये का है कमिश्नर साहब का कुत्ता

ADVERTISEMENT


कमिश्‍नर अपने पालतू कुत्‍ते के गुम हो जाने से बेहद दुखी थे और उन्‍होंने सरकारी अफ़सरों को आदेश दिया कि उसी दिन उन्‍हें उनका कुत्‍ता मिलना चाहिए. आपको बता दें की कमिश्‍नर के इस पालतू कुत्‍ते की कीमत 4 लाख पाकिस्‍तानी रुपये है. यही नहीं कमिश्‍नर आवास में तैनात कर्मचारियों को फटकार भी लगाई गई कि उनके रहते हुए कुत्‍ता ऐसे कैसे गुम हो गया।

कुत्‍ते की इस तलाश का वीडियो अब सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हो रहा है. कमिश्‍नर ने चेतावनी दी है कि अगर किसी कुत्‍ता मिलता है तो वह उसे तत्‍काल लौटा दे नहीं तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.इस वायरल वीडियो पर एक भारतीय यूजर ने ट्वीट किया, 'हम अब तक समझते थे कि यह मूर्खता केवल हमारे देश में होती है, लेकिन आप लोग तो हमसे भी आगे हो।'

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT