Sangli Suicide News : सांगली सामूहिक आत्महत्या केस में 13 लोग गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Sangli Suicide News : पुलिस ने महाराष्ट्र के सांगली (Sangli Suicide) जिले में एक परिवार के नौ सदस्यों को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। असल में कर्ज लौटाने को लेकर परिवार के लोगों को परेशान किया जा रहा था. इसी वजह से इन लोगों ने आखिरकार जान देने की सोच ली.

पुलिस ने बताया कि सांगली जिले के म्हैसाल गांव में दो भाइयों सहित परिवार के कुल नौ लोग सोमवार को दो मकानों में मृत पाए गए थे। दोनों भाइयों में एक शिक्षक था जबकि दूसरा भाई पशु चिकित्सक था।

उन्होंने बताया कि राजधानी मुंबई से करीब 350 किलोमीटर दूर स्थित गांव में दोनों भाइयों के मकानों में ‘सुसाइड नोट’ भी मिले हैं। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों भाइयों ने कई लोगों से काफी पैसा उधार लिया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ सुसाइड नोट की विषयवस्तु यह दर्शाती है कि परिवार ने कुछ लोगों से धन उधार लिया था और उसे लौटाने में उन्हें मुश्किलें आ रही थीं।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘ उन्हें इस वजह से परेशान किया जा रहा था और इसी के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है।’’ उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने किसी कारोबार के लिए धन उधार लिया था।

ADVERTISEMENT

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जिनसे परिवार से धन उधार लिया था। परिवार को उन लोगों द्वारा परेशान किया जा रहा था,जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया।’’

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन 25 लोगों में से 13 लोगों को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए कुछ आरोपियों के खिलाफ पहले भी पैसे उधार देने के मामले दर्ज हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम बनाई गयी हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या परिवार ने एक साथ जहरीला पदार्थ खा लिया था, उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच चल रही है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT