मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की ईडी हिरासत 7 मार्च तक बढ़ी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mumbai Nawab Malik News : महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की हिरासत को 7 मार्च तक बढ़ा दिया गया है. ये आदेश मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट ने दिए. दरअसल, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये फैसला आया है.

इससे पहले, 23 फरवरी को ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपों के घेरे में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था. इनकी ये गिरफ्तारी करीब 5 घंटे तक ईडी कार्यालय में हुई पूछताछ के बाद हुई थी.

उनकी शुरुआती हिरासत अवधि खत्म होने के बाद बृहस्पतिवार को उन्हें न्यायाधीश आर. एन. रोकाडे की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था. अदालत ने मामले में आगे की जांच के लिये उनकी हिरासत 7 मार्च तक के लिए बढ़ा दी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अदालत ने कहा कि इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि आरोपी 25 से 28 फरवरी (अपनी पिछली ईडी हिरासत के दौरान) अस्पताल में था और जांच के दौरान नए तथ्य भी सामने आए हैं इसलिए आरोपी को हिरासत में भेजा जा रहा है.

ईडी का मामला दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ हाल में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है। एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज की थी।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT