मुख्तार अंसारी की तबीयत फिर हुई खराब, बांदा जेल में बेहोश हो गिर पड़े, आखिर क्या हुआ?

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Mukhtar Ansari Health: माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत फिर बिगड़ गई है. प्रशासन ने तुरंत मुख्तार को जेल से बाहर निकाला और एंबुलेंस से सीधे बांदा मेडिकल कॉलेज ले गया. बताया जा रहा है कि मुख्तार की तबीयत काफी खराब है. मुख्तार को भारी सुरक्षा बल के साथ अस्पताल ले जाया गया है.

बांदा जेल में फिर बेहोश हो गिर पड़ा मुख्तार अंसारी

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक मुख्तार अंसारी अपने बैरक में अचानक बेहोश हो गए थे. मुख्तार की ऐसी हालत देखकर जेल प्रशासन में खलबली मच गई. मुख्तार को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. आपको बता दें कि हाल ही में मुख्तार की तबीयत काफी खराब हो गई थी. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. यहां मुख्तार का करीब 14 घंटे तक इलाज चला, जिसके बाद उन्हें वापस जेल भेज दिया गया.

कौन है मुख्तार अंसारी

मुख्तार अंसारी वो नाम है जिसे देश के बाहुबली नेताओं में गिना जाता है. इसका जन्म यूपी के गाजीपुर जिले में हुआ. उनके दादा मुख्तार अहमद अंसारी कभी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हुआ करते थे. जबकि उनके पिता एक कम्युनिस्ट नेता थे. इस तरह मुख्तार अंसारी को विरासत में राजनीति मिली. यही वजह है कि कॉलेज में ही पढ़ाई के दौरान राजनीति की शुरुआत की थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कहा जाता है कि 1990 के दशक आते-आते मुख्तार ने जमीन कब्जाने के लिए अपना गैंग बनाना शुरू किया. फिर गाजीपुर जिले और आसपास के इलाकों में कब्जाए जमीनों की लाइन लग गई. मुख्तार नाम का शख्स सुर्खियों में उस समय आया जब पूर्वांचल के डॉन ब्रजेश सिंह से गैंगवॉर शुरू हुई. साल 1996 में मुख्तार अंसारी पहली बार विधान सभा के लिए चुने गए थे.

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT