ट्रेनी IPS का 25 दिन से पीछा कर रहा था आमिर खान, गिरफ्त में आते ही किया चौकाने वाला खुलासा

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

MP News: भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की ट्रेनी महिला अधिकारी अनु बेनीवाल की लोकेशन ट्रेस करने वाले एक आरोपी को ग्वालियर में गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी करीब एक माह से खनन माफिया के व्हाट्सएप ग्रुप में ट्रेनी आईपीएस की गतिविधियों की जानकारी साझा कर रहा था.

जिले के बिजौली थाने में प्रभारी पद पर तैनात ट्रेनी आईपीएस अनु बेनीवाल (trainee IPS Anu Beniwal) ने बताया, मैं करीब 25 दिनों से लगातार अपनी कार के पास एक स्विफ्ट कार देख रही थी. इसी बीच सोमवार रात रूटीन चेकिंग के लिए निकले तो थाने के बाहर फिर वही कार दिखी. मुझे शक हुआ तो मैंने थाने से एक सिपाही को अपनी कार में बैठा लिया. दोनों के बीच कुछ देर बातचीत हुई ही थी कि कार सवार ने सिपाही का कॉलर पकड़ लिया.

यह देख अन्य पुलिसकर्मी दौड़कर आए और कार सवार को पकड़कर थाने ले आए. पूछताछ में आरोपी की पहचान मुरैना जिले के जौरा निवासी आमिर खान के रूप में हुई. आमिर खान व्हाट्सएप पर 'लोकेशन' नाम के ग्रुप के एडमिन हैं और वह मुझसे जुड़ी हर लोकेशन खनन माफिया को भेजते थे. इतना ही नहीं खनन कारोबार से जुड़े आरोपी के पास खुद के 9 डंपर भी हैं.

ADVERTISEMENT

ट्रेनी आईपीएस महिला अधिकारी अनु बेनीवाल

अब बिजौली थाने में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 और 186 के तहत मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है. आगे की जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

9 डंपरों का मालिक हूं और माफिया के लिए काम करता हूं

ग्वालियर ग्रामीण के बिजौली थाना क्षेत्र में रेत खनन से जुड़ा कारोबार होता है। वहीं, प्रशिक्षु आईपीएस अनु बेनीवाल इस थाने की प्रभारी हैं. हाल के दिनों में उन्होंने अवैध खनन से जुड़े दर्जनों वाहनों पर कार्रवाई की है. इससे घबराए खनन माफिया ने डंपर मालिक आमिर खान को सख्त पुलिस अधिकारी की लोकेशन ट्रेस करने का जिम्मा सौंपा था ताकि समय रहते उसे बचाया जा सके. संभावना है कि गिरफ्तार आरोपी कई बड़े खुलासे भी कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...