डीजे के गाने से आया 63 मुर्गियों को हार्टअटैक, FIR करने मालिक पहुंचा थाने!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

CHICKEN FARM

एक चिकन फार्म में अचानक 63 मुर्गियों की मौत हो गई। ये फार्म ओडिशा के बालासोर जिले के नीलगिरी इलाके के कंडागर्दी गांव में है। मुर्गियों की मौत के बाद इस पोल्ट्री फार्म का मालिक शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंच गया और उसने मुर्गियों की मौत के लिए अपनी पड़ोसी रामचंद्र को जिम्मेदार ठहराया। रंजीत का कहना था कि रामचंद्र की वजह से उसकी मुर्गियों को हार्टअटैक हुआ जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में रंजीत ने लिखा था कि 22 नवंबर को उसके पड़ोसी रामचंद्र के घर में शादी दी थी। शादी के दौरान जब बारात निकल रही थी तो उसमें डीजे लगा हुआ था जिसमें बाराती जमकर नाच रहे थे । रंजीत के मुताबिक डीजे की आवाज इतनी तेज थी कि कान उसे बर्दाशत तक नहीं कर पा रहे थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भैंस ने नहीं दिया दूध तो मालिक शिकायत लेकर पहुंच गया थाने!

तेज म्यूजिक से हुआ मुर्गियों को हार्टअटैक

रविवार रात 11.30 बजे जब बारात उसके चिकन फार्म के पास पहुंची तो डीजे की आवाज बहुत तेज थी। जैसे-जैसे बारात उसके चिकन फार्म के पास आ रही थी वैसे-वैसे उसकी मुर्गियां बेचैन होने लगी। बेचैनी में कुछ मुर्गियां इधर-उधर दौड़ने लगीं और कूदने लगीं । रंजीत ने डीजे की आवाज कम करने के लिए भी कहा लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

ADVERTISEMENT

रंजीत का आरोप है कि इसी दौरान उसकी मुर्गियां जमीन पर गिरती रहीं, रंजीत ने इन मुर्गियों को जिंदा करने की भी कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। एक-एक कर रंजीत के चिकन फार्म की 63 मुर्गियां मर गईं।

ADVERTISEMENT

रंजीत ने अगले दिन वेटरनरी डॉक्टर को बुलाकर मुर्गियों के मरने की वजह जानना चाही। उसने डॉक्टर को बताया कि बीती रात तेज डीजे बजाती हुई बारात उसके फार्म के पास से निकली थी जिसकी वजह से मुर्गियां अचानक बेचैन हुईं और फिर एक के बाद एक मरती चली गईं।

डॉक्टर ने रंजीत को बताया कि उसकी मुर्गियों की मौत की वजह हार्टअटैक है और ये तेज म्यूज़िक की वजह से हुआ है। मुर्गियों इतना तेज शोर बर्दाशत नहीं कर पाईं और उनका हार्ट फेल हो गया।

डॉक्टर से मिली जानकारी के बाद रंजीत अपने पड़ोसी रामचंद्र के पास पहुंचा और उसने अपनी मरी हुई मुर्गियों का हर्जाना उससे मांगा जो रामचंद्र ने देने से मना कर दिया और वो रंजीत की बात मानने के लिए तैयार ही नहीं था कि मुर्गियों की मौत तेज संगीत की वजह से हुई है।

कोबरा ने खाए अंडे और चूजे, मालिक ने सांप को दी करंट वाली मौत की सज़ा,लेकिन बच गई जान

कर्जा लेकर खोला था पोल्ट्री फार्म

रंजीत को जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो वो अपनी शिकायत लेकर बालासोर के नीलगिरी पुलिस स्टेशन पहुंच गया और उसने पड़ोसी रामचंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की लिखित शिकायत पुलिस को दी। ऐसी शिकायत देखकर पुलिस का भी सिर चकरा गया। रंजीत ने बताया कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद भी जब उसे नौकरी नहीं मिली तो उसने दो साल पहले चिकन फार्म खोला था।

उसने बताया इस फार्म को खोलने के लिए उसने बैंक से दो लाख रुपये का कर्जा भी लिया था। अब मुर्गियों की मौत से उसे मानसिक और आर्थिक नुकसान पहुंचा है जिसकी भरपाई उसके पड़ोसी रामचंद्र को करनी चाहिए।

पुलिस ने रामचंद्र को थाने बुलाया और उसे हर्जाना देने के लिए कहा। हालांकि रामचंद्र ये मानने के लिए तैयार ही नहीं था कि मुर्गियों को हार्टअटैक तेज म्यूजिक की वजह से आया है।

रामचंद्र ने पुलिस के सामने सफाई दी की जब मुर्गियों को ट्रकों में भरकर एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जाता है तभी तो ट्रैफिक और हार्न का बहुत ज्यादा शोर होता है उससे तो मुर्गियां नहीं मरती तो डीजे के म्यूजिक से मुर्गियां कैसे मर सकती है। पुलिस ने काफी देर तक दोनों को समझाया और आखिरकार दोनों के बीच राजीनामा हो गया और FIR करने की जरुरत नहीं पड़ी।

मुर्गे की मौत पर ‘मर्डर’ केस? मचा बवाल विधायक पुत्र की शिकायत से मुसीबत में फंसी पुलिस दूध निकालती महिला पर गिरी भैंस, भैंस की मौत!मालकिन कहती थी रिश्ते बनाने हैं, मालिक देता था पत्नी से दूर रहने की हिदायत एक अजीब जॉब कॉन्ट्रैक्ट में उलझ कर कैसे चली गई एक नौजवान की जान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT