कौन है खूंखार गैंगस्टर रोहित गोदारा, लॉरेंस बिश्ननोई के इस राइट हैंड ने भेजे सलमान खान के घर शूटर, अमेरिका से जुड़े साजिश के तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

दिल्ली से अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Gangster Rohit Godara: सलमान ख़ान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी लेने वाले रोहित गोधारा का लंबा चौड़ा क्रिमिनल बैकग्राउंड है। बताया जा रहा है कि सलमान के घर पर फायरिंग की साजिश अमेरिका में रची गई। वर्चुअल नंबरों से शूटर्स को आदेश दिया गया। राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा के इशारे पर शुटरों के लिए हथियार अरेंज किए गए। सूत्रों के मुताबिक करीब 1 महीने से सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की प्लानिंग रची जा रही थी। जिसके लिए शूटर्स के सलेक्शन का जिम्मा अनमोल विश्नोई ने रोहित गोदारा को सौंपा था। इसकी सबसे बड़ी बजह है रोहित गोदारा के पास दर्जनों की तादात में प्रोफेशनल शुटर्स का होना जो कई राज्यों में फैले हुए हैं। एजेंसी के सूत्र बताते है की इस वक्त लारेश विश्नोई गैंग में सबसे मजबूत नेटवर्क अगर किसी का है तो वो है अमेरिका में बैठा रोहित गोदारा। 

सलमान के घर पर फायरिंग की साजिश का अमेरिकी कनेक्शन 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गोदारा ने हॉल में राजस्थान में हाईप्रोफाइल राजू ठेठ हत्याकांड और फिर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को अंजाम दिलवाया था और दोनो ही हाईप्रोफाइल किलिंग्स में शूटर्स रोहित गोदारा ने ही इंतजाम किए थे। लारेश विश्नोई गैंग अपने गैंग के लिए ऑपरेशन के लिए हथियारो की खेप हर वक्त तैयार रखता है जो कई राज्यों में गैंग के मददगारों के घर ठिकानों पर रहती है। ज़रुरत और वक्त के हिसाब से शूटर्स को हथियार तय जगह मिल जाते हैं। एजेंसी को पूरा शक है की दोनो शूटर्स को रोहित गोदारा ने अपने दूसरे सहयोगियो से हथियारों की खेप मुहैया करवाई और फिर शूटर्स ने फायरिंग को अंजाम दिया। विश्नोई गैंग का इतिहास बताता है की गैंग के लिए काम करने वाले शूटर्स कभी भी लारेंस गैंग भाड़े में हायर नही करता है बल्कि गैंग से खुद जुड़कर ये शूटर्स बड़ा काम करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

रोहित गोदारा ने आखिर क्यों चुना विशाल उर्फ कालू को?

ADVERTISEMENT

इसके पीछे हाल का रोहतक के ढाबे पर हुआ एक बुकी और स्क्रेप डीलर सचिन हत्याकांड है जिसमे रोहित गोदारा के कहने पर बडी बेरहमी से विशाल और बाकी शूटर्स ने सचिन की हत्या को अंजाम दिया था। जिसका CCTV बेहद ख़ौफ़नाक कहानी बयां करती है। यही वजह है की सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के लिए भी विशाल को चुना गया होगा। आपको बता दें कि करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Murder) की हत्या में बीकानेर से एक बड़ा नाम सामने आया था। ये नाम था रोहित गोदारा उर्फ रोहित स्वामी का। रोहित गोदारा ने कक्षा दसवीं तक की पढ़ाई की है. उसके बाद उसने मोबाइल की शॉप भी की. लूणकरणसर और बीकानेर में जब उसकी शादी हो गई तो उसके बाद उसके पत्नी से अनबन होने लगी. 

ADVERTISEMENT

रोहित गोदारा उर्फ रोहित स्वामी का नेटवर्क

रोहित गोदारा के ससुरालवालों ने उस पर दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया और वह पहली बार जेल गया. उसके बाद में वह धीरे-धीरे गुठली गैंग, मोनू गैंग और लॉरेंस गैंग के संपर्क में आया. इस तरह जिंदगी में एक मोबाइल मैकेनिक का काम करने वाला रोहित गोदारा बड़ा गैंगस्टर बन गया. जेल में जाकर इन बड़े गैंगस्टर लोगों से उसका मेल-मिलाप होने लगा. इसके बाद उसने अलग से अपनी गैंग बना और आज विदेश में बैठकर बड़ी-बड़ी साजिशों को अपने गुर्गों के द्वारा अंजाम दे रहा है. आपको बता दें कि रोहित गोदारा के तार पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला और राजू ठेहट की हत्या मामले में भी जुड़े मिले थे. 

सिंद्धू मूसेवाला, राजू ठेहट मर्डर कांड में भी आ चुका है नाम

अभी तक इस पर 32 मुकदमे दर्ज हैं. रोहित गोदारा बीकानेर के लूणकरणसर इलाके के कपूरीसर का रहने वाला है. गोदारा ने 19 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में कदम रखा था. बीकानेर का हार्डकोर अपराधी और हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा 2010 से अपराध की दुनिया में कुख्यात है. रोहित गोदारा अब तक करीब 15 बार जेल जा चुका है. गोदारा बीकानेर के कालू थाने का हार्डकोर अपराधी है. बताया जाता है कि गोदारा न सिर्फ अपना गैंग चलाता है, बल्कि वह मोनू गैंग और गुठली गैंग का संचालन भी करता है. रोहित की गिनती लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खास गुर्गों में होती है. रोहित पिछले कुछ दिनों से विदेश में बैठकर अपराध कर रहा है. रोहित गोदारा ने नागौर के लाडनूं से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को भी धमकी दी थी. जानकारी के मुताबिक उसने भाकर से फिरौती मांगी थी और फिरौती नहीं देने पर फोन पर जान से मारने की धमकी भी दी थी. 

एनआईए ने गोदारा पर रखा 5 लाख का ईनाम

पुलिस ने गोदारा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था. एनआईए उस पर पांच लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है. राजस्थान पुलिस ने रोहित गोदारा का पासपोर्ट रद्द करने के लिए भी पत्र लिखा है. साथ ही विदेश मंत्रालय को यह भी जानकारी दी गई है कि रोहित गोदारा एक हार्डकोर अपराधी है, उसने फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाया है. रोहित के पासपोर्ट को तत्काल प्रभाव से रद्द करने की मांग की गई है. अगर रोहित गोदारा का पासपोर्ट रद्द हो गया तो वह किसी भी देश में हवाई यात्रा नहीं कर पाएगा. जैसे ही वह किसी भी एयरपोर्ट पर जायेगा, उसे पकड़ लिया जायेगा. रोहित गोदारा के खिलाफ राजस्थान में 32 मामले दर्ज हैं. इंटरपोल के पास कुछ महीने पहले उसके गल्फ में होने की जानकारी मिली थी फिलहाल उसकी लोकेशन अमेरिका में होने की संभावना है।
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT