Anuradha choudhary: कर्ज के बोझ में लड़की बनी गैंगस्टर, डॉन आनंदपाल के साथ रहते-रहते बनाई दहशत

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Lady Don Anuradha Choudhary: राजस्थान की कुख्यात लेडी डॉन अनुराधा चौधरी शादी करने जा रही है. अनुराधा 12 मार्च को हरियाणा के गैंगस्टर काला जठेड़ी (संदीप) से शादी करने जा रही हैं.  एक नजर में लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की जीवनी एक ऐसी कहानी है जो किसी को भी हैरान कर सकती है. जन्म से लेकर पढाई लिखाई तक उनका सफर अनोखा है.  Crimetak.in राजस्थान के गैंगस्टरों पर एक स्पेशल सीरीज के तहत बता रहा है लेडी डॉन की कहानी.

MBA तक पढ़ी लेडी डॉन

लेडी डॉन अनुराधा चौधरी का जन्म साल 1987 में राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ में हुआ था. अनुराधा जब छोटी थीं तभी उनकी मां बिमला देवी का निधन हो गया. पिता रामदेव सिंह महला ने अनुराधा का पालन-पोषण किया. अनुराधा ने फ़तेहपुर और अजमेर से पढ़ाई की. उन्होंने एमबीए की डिग्री हासिल की. अनुराधा फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं.

Lady Don Anuradha Choudhary | File Photo

किडनैपिंग क्वीन अनुराधा चौधरी

अनुराधा चौधरी को अनुराग के नाम से भी जाना जाता है. वे राजस्थान के क्राइम की दुनिया में एक अजीब रूप से प्रसिद्ध हैं. किसी ने उन्हें गैंगस्टर कहा, तो कोई उन्हें लेडी डॉन के रूप में जानता है. उन्हें किडनैपिंग करने का एक्सपर्ट माना जाता है.

ADVERTISEMENT

Lady Don Anuradha Choudhary | File Photo

अपने कॉलेज के दिनों में अनुराधा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर दीपक मिंज नाम के शख्स से शादी कर ली थी. दोनों ने शेयर मार्केट में साथ काम किया और खूब पैसा कमाया. तब उन पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप लगा था. इसके बाद अनुराधा ने अपराध की दुनिया में कदम रखा. इस वजह से पति दीपक ने अनुराधा को छोड़ दिया.

कर्ज के बोझ में लड़की बनी गैंगस्टर

अनुराधा के जीवन में कई मोड़ आए हैं, जिनमें से एक बहुत महत्वपूर्ण मोड़ उसकी शेयर बाजार में काम करने का था. एक दिन उसे नुकसान हो गया और उसके ऊपर काफी कर्ज लद गया. कर्ज बढ़ता गया तो उसने गैंगस्टर आनंदपाल से कॉन्टैक्ट बढ़ाया. धीरे-धीरे उसने गैंग की अहम सदस्य बन गई.

ADVERTISEMENT

Lady Don Anuradha Choudhary | File Photo

उसने सीकर के एक व्यापारी का अपहरण किया और पुलिस ने उस पर 5 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया. 27 जून 2006 को बहुचर्चित जीवणराम गोदारा हत्याकांड घटना के मुख्य गवाह प्रमोद चौधरी के भाई इंद्रचंद के अपहरण मामले में भी पुलिस को अनुराधा की तलाश थी.

ADVERTISEMENT

2015 अप्रैल महीने में अनुराधा को जयपुर से अरेस्ट किया गया था

अपहरण कांड से नाम जुड़ने के बावजूद अनुराधा बेखौफ होकर गैंगस्टर आनंदपाल से जेल में मिलने जाती रही. चूरू एसपी ने एसओजी और एटीएस को पत्र लिखकर कहा कि वह रंगदारी और अपहरण की साजिशों में अनुराधा सक्रिय है.

आनंदपाल

आनंदपाल से क्या कनेक्शन रहा?

अनुराधा की मुलाकात 23 नवंबर और 30 नवंबर 2014 को अजमेर जेल में आनंदपाल से हुई थी। ठीक तीन दिन बाद 3 दिसंबर को गोदारा हत्याकांड के गवाह इंद्रचंद का डीडवाना से अपहरण कर लिया गया था. इसका खुलासा 2015 में हुआ. अनुराधा बिना किसी डर के आनंदपाल से मिलने जेल में आती-जाती रही. अनुराधा अजमेर जेल से भागे आनंदपाल गैंग की सदस्य थी. आनंदपाल मामले में नए खुलासे के बाद अनुराधा भी सुर्खियों में आ गईं.

आनंदपाल

दावा किया जाता है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हुआ. जून 2017 में राजस्थान पुलिस ने आनंदपाल का एनकाउंटर कर दिया. तब तक अनुराधा भी अपराध जगत का बड़ा नाम बन चुकी थी. उस पर कई मुकदमे हो चुके थे. पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला और गैंगस्टर राजू ठेहट के हत्याकांड में भी अनुराधा चौधरी का नाम सामने आया.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...