Kota Suicide: 'मम्मी पापा मैं JEE नहीं कर सकती...', कोटा में एक और छात्रा की खुदकुशी

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Kota News: कोटा में फिर एक छात्र ने पढ़ाई के दबाव के चलते आत्महत्या कर ली. जेईई मेन्स की तैयारी कर रही एक 18 वर्षीय छात्रा ने अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा का जेईई एडवांस्ड का पेपर 30 जनवरी को होना था. आत्महत्या करने से पहले छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा था कि वह जेईई नहीं कर पाने के कारण आत्महत्या कर रही है. मैं ही कारण हूं. मैं सबसे बुरी बेटी हूं. घटना सोमवार सुबह बोरखेड़ा थाना इलाके में शिव मंदिर के पास की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

'मम्मी पापा मैं JEE नहीं कर सकती...',

शिव मंदिर 120 फीट रोड बोरखेड़ा निवासी विजय सिंह ने बोरखेड़ा थाने में रिपोर्ट लिखाई है. विजय ने पुलिस को बताया है कि उनकी बेटी निहारिका (18) 12वीं कक्षा में पढ़ती थी. उसका जेईई एडवांस्ड का पेपर कल होने वाला था। सोमवार सुबह उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पता चलने पर परिजन छात्रा को फंदे से उतारकर एमबीएस अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने निहारिका को मृत घोषित कर दिया. परिजनों का कहना है कि वह पढ़ाई को लेकर तनाव में थी. पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है. साथ ही मामले की जांच भी कर रही है.

दादी बुलाने गई तो दरवाजा नहीं खुला

जानकारी के मुताबिक निहारिका के पिता बैंक में गनमैन हैं. निहारिका तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं. वह दूसरी मंजिल पर अपने कमरे में पढ़ाई कर रही थी. परिवार के लोग नीचे वाले कमरे में थे. सुबह 10 बजे दादी ने निकारिका के कमरे का दरवाजा खटखटाया. निहारिका ने गेट नहीं खोला. दादी ने सबको बुलाया. देखा तो निहारिका फंदे से लटक रही थी. परिजनों ने बताया कि निहारिका पढ़ाई में तेज थी. जेईई की तैयारी कर रही थी. उनकी जेईई एडवांस की परीक्षा 30 जनवरी को थी.

ADVERTISEMENT

पिछले साल कोटा में 30 छात्रों ने आत्महत्या कर ली थी

कोटा में लगातार छात्रों की आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं. एक हफ्ते पहले ही कोटा में NEET की तैयारी कर रहे एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. छात्र की उम्र करीब 18 साल थी. मृतक छात्र यूपी के मुरादाबाद जिले का रहने वाला था. पिछले साल 2023 में परीक्षा और प्रदर्शन के दबाव के कारण 30 छात्रों ने आत्महत्या कर ली थी। इस साल आत्महत्या की यह दूसरी घटना है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...