तगड़ी प्लानिंग से हुई थी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, पहली बार सामने आया वीडियो; दहशत में खालिस्तानी

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Hardeep Singh Nijjar Video: भारत के मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का कथित वीडियो सामने आया है. वीडियो में दो गाड़ियां पार्किंग से निकलती दिख रही हैं, तभी दो हमलावर निज्जर की कार के पास आते हैं और कथित तौर पर उसे गोली मार देते हैं। निज्जर कनाडा में थे, जहां जून 2023 में उनकी हत्या कर दी गई थी। जस्टिन ट्रूडो शासन ने इसके लिए भारत को दोषी ठहराया था।

हरदीप सिंह निज्जर को 2020 में भारत ने आतंकवादी घोषित किया था और वह कनाडा में रह रहा था. 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर में गुरुद्वारे के सामने अज्ञात हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी थी.

हमलावर गोली मारकर भाग गए

निज्जर हत्याकांड के सामने आए कथित वीडियो में उसे अपने पिकअप ट्रक में गुरुद्वारे के पार्किंग क्षेत्र से निकलते देखा जा सकता है। उसके ठीक बायीं ओर दूसरी सड़क पर निज्जर के साथ एक सफेद सेडान कार भी गुजरती है. निकास के पास, कथित तौर पर सेडान कार में यात्रा कर रहे हमलावरों ने निज्जर की पिकअप को रोक दिया. इसी बीच दो लोग निज्जर की कार की ओर दौड़ते हुए आते हैं और निज्जर को गोली मारकर सिल्वर रंग की टोयोटा कार में बैठकर भाग जाते हैं.

ADVERTISEMENT



गोलियों की आवाज सुनकर प्रत्यक्षदर्शी मौके पर पहुंचे

निज्जर हत्याकांड के दो कथित चश्मदीदों का कहना है कि वे पास में फुटबॉल खेल रहे थे और जब उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी तो वे मौके पर पहुंचे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने हमलावर का पीछा करने की भी कोशिश की. भूपिंदर सिंह सिद्धू नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने दो हमलावरों को भागते हुए देखा. प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ''गोलियों की आवाज सुनकर वे लोग मौके पर पहुंचे.'' उसने अपने दोस्त मलकीत सिंह को हमलावरों का पीछा करने के लिए कहा। सिंधु ने बाद में पुलिस को बताया कि उसने निज्जर का सीना दबाने की कोशिश की और उसे हिलाकर भी जांचा कि वह जिंदा है या नहीं.

ADVERTISEMENT

मलकीत सिंह ने कुछ दूर तक हमलावरों का पीछा किया लेकिन वे कार में सवार होकर भागने में सफल रहे. मलकीत ने दावा किया कि कार में हमलावरों के अलावा तीन और लोग बैठे थे. हालांकि, निज्जर हत्याकांड के 9 महीने बाद भी रॉयल कैनेडियन पुलिस ने किसी भी संदिग्ध का नाम सार्वजनिक नहीं किया है और हत्या मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

ADVERTISEMENT

भारत और कनाडा के बीच बढ़ा तनाव!

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर जस्टिन ट्रूडो ने कनाडाई संसद में पूरी घटना का जिक्र किया था और हत्या के लिए सीधे तौर पर भारत को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने दावा किया था कि भारत सरकार के एजेंटों ने इस हत्या को अंजाम दिया है. इसके बाद भारत और कनाडा के बीच तनाव भी बढ़ गया. यहां तक कि अमेरिका ने भी भारत को जांच में सहयोग करने की सलाह दी. हालाँकि, भारत ने नरसंहार में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...