रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में एनआईए को बड़ी कामयाबी, साजिशकर्ता मुज्म्मिल गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Photo
Photo
social share
google news

Rameshwaram Blast Update: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में एनआईए ने आज एक मुख्य साजिशकर्ता की गिरफ्तारी की है। आरोपी मुजम्मिल शरीफ को एनआईए ने कई राज्यों में एक साथ हुए छापों के बाद गिरफ्तार किया है। एनआईए की टीम को ये सफलता कुल 18 ठिकानों पर छापे मारने के बाद मिली। जिनमें कर्नाटक के 12 ठिकाने, तमिल नाडु के 5 और उत्तर प्रदेश का एक ठिकाना शामिल था।

18 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

एनआईए की टीम को रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की जांच 3 मार्च 2024 को सौंपी गई थी। इसी के बाद जांच एजेंसी ने मुसव्विर शाजेब हुसैन और अब्दुल मतीन ताहा की पहचान प्रमुख साजिशकर्ता के तौर पर की। ताहा की तलाश एनआईए एक और पुराने केस में कर रही थी। फिलहाल हुसैन और ताहा दोनों फरार हैं। 

छापेमारी में मिले अहम सबूत

एनआईए की तफ्तीश के मुताबिक मुजम्मिल शरीफ ने रामेश्वरम कैफे में विस्फोटक रखने में शाजेब हुसैन और अब्दुल मतीन ताहा की सीधे तौर पर मदद की थी। आज एनआईए ने तीनों आरोपियों के घर, दुकान और दूसरे सम्बंधित ठिकानों पर छापे मारे जिसमें कैश, डिजिटल डिवाइस और दूसरे अहम सबूत जांच एजेंसी के हाथ लगे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हुसैन और ताहा अब भी फरार

अब एनआईए सक्रियता से बाकी बचे दो प्रमुख आरोपियों हुसैन और ताहा की तलाश में जुटी है। 1 मार्च 2024 को आईटीपीएल रोड, ब्रूकफील्ड, बेंगलुरु में हुए आईईडी बम धमाके में कई ग्राहक और होटल के स्टाफ मेंबर जख्मी हुए थे। साथ ही अपने साउथ इंडियन खाने के लिए मश्हूर रामेश्वरम कैफे में खासा नुकसान हुआ था। 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT