Rampur: ...जब पूर्व अभिनेत्री को कठघरे में खड़ा रहना पड़ा, इस वजह से संकट में आई जया प्रदा

ADVERTISEMENT

Jaya Prada Rampur Court News
Jaya Prada Rampur Court News
social share
google news

Jaya Prada Rampur Court: पूर्व अभिनेत्री जेल जाने से बच गई। अदालत ने उनके खिलाफ 7 बार गैर जमानती वारंट जारी करने के बाद उन्हें फरार घोषित करने का आदेश दिया था, लेकिन जया प्रदा अचानक कोर्ट में पेश हो गई। चुनाव आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े दो मामलों में 'फरार' घोषित पूर्व सांसद और अभिनेत्री जया प्रदा ने आखिरी वक्त में सही निर्णय लिया। दरअसल, कोर्ट ने उन्हें अरेस्ट करने के आदेश दिए थे, लेकिन वो सुनवाई वाले दिन से पहले ही पेश हो गई। 

स्वास्थ्य ठीक नहीं है जया प्रदा का 

जया प्रदा की तरफ से कहा गया कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। तमाम परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कोर्ट ने उन्हें राहत दी। अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया।

ADVERTISEMENT

आचार संहिता के उल्लंघन का है मामला

ये मामला 2019 का है, जब जया प्रदा लोकसभा चुनाव में रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार थी। इस चुनाव में वह समाजवादी पार्टी के आजम खान से हार गई थीं। जया प्रदा 2004 और 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर रामपुर से लोकसभा के लिए चुनी गईं थी, लेकिन बाद में पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया था। दरअसल, ये मामला चुनाव आचार संहिता से जुड़ा मामला है।

ADVERTISEMENT

कोर्ट 7 बार जारी कर चुकी थी NBW

ADVERTISEMENT

इस मामले की सुनवाई विशेष एमपी-एमएलए अदालत (एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट के मजिस्ट्रेट शोभित बंसल)में हुई। अदालत ने जया के खिलाफ पहले कई बार समन जारी किया था लेकिन पूर्व सांसद अदालत में पेश नहीं हुईं थी। इसके बाद उनके खिलाफ सात बार गैर जमानती वारंट जारी हुए, मगर पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश नहीं कर सकी। आखिरकार कोर्ट ने 27 फरवरी को उन्हें PO (Proclaimed Offender) फरार घोषित करने का आदेश पारित कर दिया था। साथ ही पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने और 6 मार्च को उनके सामने पेश करने का निर्देश दिया था।

अब हरेक तारीख पर आएंगी जया प्रदा - वकील

इसी क्रम में बीते दिन (4 मार्च) जया प्रदा अपने वकीलों के साथ रामपुर पहुंचीं और एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट के मजिस्ट्रेट शोभित बंसल की अदालत में पेश हुईं। उनके वकील की तरफ से कहा गया कि जया प्रदा का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, इस वजह से वो पेश नहीं हो पा रही थी। आगे से हरेक तारीख पर पेश होंगी।

पहले कोर्ट ने जया प्रदा को भेजा न्यायिक हिरासत में, फिर दी जमानत

इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सबसे पहले उन्हें न्यायिक हिरासत में लिया। जया प्रदा कुछ देर तक कठघरे में खड़ी रही। जया प्रदा के वकील ने अदालत को आश्वासन दिया कि वह प्रत्येक सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से उसके समक्ष उपस्थित होंगी और उपस्थिति से छूट के लिए कोई आवेदन दायर नहीं किया जाएगा। 

2019 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जया प्रदा पर आरोप है कि उन्होंने कैमरी थाना क्षेत्र के पिपलिया मिश्र गांव में एक जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में पुलिस ने एक्शन लिया था। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...