'रातभर सोने नहीं देता था इसलिए मार डाला', मां डेढ़ महीने के बच्चे को ब्लेड से काट डाला गला

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Murder News: बंद कमरे में जयपुर की यह वारदात रिश्‍तों को शर्मसार कर देने वाली है. एक मासूम की हत्‍या. हत्‍यारा भी कोई और नहीं. 9 महीने उसे कोख में रखकर जन्‍म देने वाली उसकी अपनी मां. ममता पर वार करने वाली इस हैवान का नाम है अंजुम कमरे.... अंजुम कैसे पुलिस के हाथ में आई, पूरा मामला बेहद दिलचस्‍प है.

जयपुर में डेढ़ महीने के मासूम बच्चे की हत्या का खुलासा चौंकाने वाला है. दरअसल, बच्चे की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसे जन्म देने वाली मां ने ही की थी. क्रूर मां ने बड़े ही क्रूर तरीके से मासूम की जान ले ली. उसने सर्जिकल ब्लेड से बच्चे का गला काट दिया. पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना 2 मार्च की है. मामले की गहन जांच और पूछताछ के बाद मां ने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

अपना गुनाह कबूल करते हुए आरोपी मां ने हत्या की जो वजह बताई वह बेहद चौंकाने वाली है. उसने छोटी सी परेशानी और अपने आराम के लिए मासूम बच्चे की हत्या कर दी. आरोपी अंजुम ने बताया कि डिलीवरी के बाद से लेकर अब तक वह बच्चे को लेकर काफी परेशान थी. क्योंकि, बच्चा दिन-रात रोता रहता था. इस वजह से वह रात को भी सो नहीं पाती थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दिन-रात बच्चे के रोने से परेशान रहती थी

आरोपी मां का कहना है कि वह दिन में अकेली रहती थी और बच्चे को रखने में सक्षम नहीं थी. इससे उसका दिमाग खराब रहता था. उसने बताया कि वह बच्चे का गला काटने से 4-5 दिन पहले ही उसे मारने की सोच रही थी. 2 मार्च को दिन में करीब 12 बजे उसने अपने पास पहले से मौजूद सर्जिकल ब्लेड से बच्चे का गला काट दिया.

उसने बच्चे का गला रेतकर शोर मचाना शुरू कर दिया

अंजुम के मुताबिक, बच्चे का गला काटने के 10 मिनट बाद उसने शोर मचाना शुरू कर दिया और परिवार को बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने बच्चे का गला काट दिया है. अंजुम के शोर मचाने पर परिवार के लोगों का ध्यान भटक गया और उस वक्त किसी को मां पर शक भी नहीं हुआ.

ADVERTISEMENT

जांच के दौरान शक की सुई मां पर घूमी

पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर राशि डोगरा डूडी ने बताया कि 3 मार्च को परिवादी जावेद खान ने रामगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में बताया गया कि उसके भाई अमजद का बेटा उजेफ उम्र 1 माह 13 दिन अपने कमरे में सो रहा था. करीब साढ़े 12 बजे चीखने की आवाज सुनाई दी. जब उसके भाई की पत्नी अंजुम कमरे में गई तो देखा कि उसके बेटे उजेफ की गर्दन कटी हुई है.

ADVERTISEMENT

पूछताछ के दौरान आरोपी मां ने जुर्म कबूल कर लिया

बच्चे की ऐसी हालत देखकर परिजन उसे अस्पताल ले गए. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने घटना के संबंध में परिजनों से पूछताछ की तब यह बात सामने आई कि घटना के वक्त घर पर कई महिला-पुरुष मौजूद थे। लेकिन, ऊपरी मंजिल पर मां अंजुम और बच्चा अकेले थे। ऐसे में किसी भी व्यक्ति का बाहर से आकर बच्चे का गला काटना संभव नहीं लग रहा था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि गला किसी धारदार हथियार से काटा गया था. इससे पुष्टि हो गई कि बच्चे के साथ केवल मां अंजुम ही मौजूद थी। इसके बाद जब अंजुम से गहनता से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT