1600 लोगों को हिरासत में लिया, इस्तेमाल बाइक से पुलिस को लीड मिली, प्रगति मैदान में लूट कांड की इनसाइड स्टोरी

ADVERTISEMENT

Delhi Robbery News: Pragati Maidan:
Delhi Robbery News: Pragati Maidan:
social share
google news

Delhi Robbery News: Pragati Maidan:  दिल्ली के प्रगति मैदान सुरंग लूट कांड का सच सामने आ गया है. पुलिस ने इस डकैती में 7 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही 5 लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं. इतना ही नहीं पुलिस ने इस घटना से जुड़े 1600 लोगों को हिरासत में लिया था. जिसमें से 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

दिल्ली पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए 350 सीसीटीवी भी खंगाले थे. हालांकि, वीडियो में लूट की वारदात को अंजाम देते हुए सिर्फ 4 लोग ही नजर आए हैं. इस लूट में दिल्ली के अलावा यूपी के बागपत और लोनी के भी दो लोग शामिल थे. इस खुलासे के बाद एक और सवाल है जो दिल्ली पुलिस के लिए पहेली बना हुआ है. आरोपियों ने सुरंग में कारोबारी से 2 लाख रुपये लूटे थे लेकिन पुलिस ने उनके पास से 5 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं. इसका भी पता लगाया जा रहा है.

दिल्ली पुलिस ने 1600 लोगों को हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस इस वारदात को चैलेंज मानते हुए लूट के दूसरे दिन ही एक्टिव मोड में आ गई. लूट के दो दिन बाद दिल्ली पुलिस ने रात में पेट्रोलिंग शुरु की और सर्च ऑपरेशन को और तेज कर दिया. दिल्ली क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए बड़ी संख्या में जवानों की फौज को 15 डिस्ट्रिक्ट में तैनात किया गया जिससे लुटेरों की संदिग्ध गतिविधियों और क्रिमिनल एक्टिविटी पर रोक लगाया जा सके. पुलिस ने बताया कि 7 आरोपियों को पकड़ने के लिए 1600 लोगों को हिरासत में लिया गया था. इसके साथ 2000 वाहनों को भी जब्त किया गया था.

ADVERTISEMENT

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सभी 1600 आरोपियों को सीआरपीसी की धारा 107/151 के तहत हिरासत में लिया गया है. इतना ही नहीं दो पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक और सागर प्रीत हुडा की देखरेख में एक विशेष अभियान भी चलाया गया. डकैती की घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के प्रमुख स्थानों जैसे लाल किला, प्रगति मैदान टनल, मेन रोड और बॉर्डर एरिया पर कड़ी चेकिंग भी की थी.

4 बाइक सवार लोग चोरी करने के बाद आखिरी बार मजनू का टीला में देखे गए थे

वारदात में इस्तेमाल बाइक से पुलिस को लीड मिली

लूट का मास्टरमाइंड अपने साथियों के साथ बदरौदी क्षेत्र में किराए के कमरे में रह रहा था, डकैती से ठीक 1 दिन पहले सभी लोग उसी रूम में शराब पार्टी कर रहे थे.

ADVERTISEMENT

पार्टी के दौरान गलती से किसी ने गन से फायरिंग कर दी और वो गोली इनमें से किसी एक शख्स को गोली लग गई. शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस दौरान आरोपी उसी बाइक से आए थे, जिसका इस्तेमाल उन्होंने प्रगति मैदान टनल में हुई लूट की वारदात के लिए किया था. आरोपी के साथी उसको अस्पताल में भर्ती कराने के बाद वापस चले गए. लूट का वीडियो सामने आने के बाद बुराड़ी थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने लुटेरों की बाइक पहचान ली. वो पुलिसकर्मी उस वक्त अस्पताल में मौजूद था.  जिसके बाद अस्पताल के CCTV फुटेज खंगाले गए. इसमें बाइक की पहचान कर ली गई.

ADVERTISEMENT

इसके बाद पुलिस ने अस्पताल में भर्ती शख्स से पूछताछ की तो उसने प्रगति मैदान टनल में हुई लूट की वारदात में अपने साथियों के शामिल होने की बात कबूल ली. पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि पीड़ित के पास बहुत सारा पैसा था. बता दें कि पुलिस ने लुटेरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 397(लूट या डकैती और हत्या का प्रयास) लगाई गई है.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...