विदेशी महिला पर्यटक से लूट का वीडियो, महिला को दौड़करा उसका पर्स छीनकर भाग जाता है

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Bihar News: बिहार के बोधगया में विदेशी पर्यटकों से छिनतई की घटनाएं हो रही हैं. पिछले एक सप्ताह के अंदर ऐसी दो घटनाएं सामने आ चुकी हैं. थाई महिला पर्यटक से छिनतई की घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. ऐसी घटनाओं को लेकर थाई दूतावास ने गया के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. पत्र में अलग-अलग दिनों में थाई पर्यटकों और तीर्थयात्रियों के साथ हुई घटनाओं पर चिंता जताई गई है.

थाई महिला पर्यटक से छिनतई हुई: थाई महिला पर्यटक से छिनतई की घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. एक घटना 7 मार्च की बताई जा रही है. वहीं, दूसरी घटना 10 मार्च की है. हालांकि, दूसरी घटना में अपराधी असफल रहे. 7 मार्च की घटना के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि विदेशी थाई महिला रात में जा रही थी. इसी बीच एक अपराधी आता है और विदेशी महिला का पीछा करता है और उसका पर्स छीनकर भाग जाता है. महिला भागकर घटना का शिकार होने से बचने की कोशिश करती है, लेकिन अपराधी सफल हो जाता है.

किसी ने नहीं की महिला की मदद: घटना का शिकार होने के बाद विदेशी महिला सड़क पर शोर मचाती है लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं आता. यह घटना बोधगया थाना क्षेत्र के वाटपा बुद्ध मठ के पास की है. 7 मार्च को हुई इस घटना के बाद थाईलैंड की महिला पर्यटक को अगले दिन वापस लौटना पड़ा. ऐसे में उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी. इस घटना की जानकारी रॉयल थाई कॉन्फिडेंट जनरल कोलकाता को दी गयी. लगातार हो रही ऐसी घटनाओं के बाद थाई दूतावास ने चिंता जताई है.

ADVERTISEMENT

थाई दूतावास ने गया डीएम को लिखा पत्र : इस मामले को लेकर थाई दूतावास ने गया के जिलाधिकारी डॉ. त्याग राजन एस्सम को पत्र लिखा है. भेजे गए पत्र में बोधगया में अलग-अलग दिनों में थाई यात्रियों के साथ हुई लूटपाट की घटनाओं के बाद विदेशी पर्यटकों के लिए सुरक्षित कानून व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की गयी है. थाई दूतावास ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया है. कहा गया है कि बोधगया आने वाले विदेशी यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई कदम उठाए जाएं.

"अधिकतम उपस्थिति वाले क्षेत्रों में पुलिस की नियमित रात्रि गश्त होनी चाहिए, आपातकालीन सहायता, हर समय पुलिस बूथों पर तैनाती, सुनसान इलाकों में सीसीटीवी कैमरे होने चाहिए। जिन इलाकों में मंदिर और गेस्ट हाउस हैं, वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए।" -थाई दूतावास

ADVERTISEMENT

महिला ने थाने में नहीं दी सूचना: इस संबंध में बोधगया के एसडीपीओ सौरभ जयसवाल ने कहा कि विदेशी थाई महिला से छिनतई की घटना की जानकारी मिली है. दो अलग-अलग घटनाओं की जानकारी मिली. पुलिस ने मामले की जांच की तो 7 मार्च की घटना सच निकली. 10 मार्च की घटना का सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल सका है.

ADVERTISEMENT

"छिनतई की घटना के मामले में एसएसपी आशीष भारती के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।"-सौरभ जयसवाल,एसडीपीओ बोधगया।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...