ऑस्ट्रेलिया में पत्नी को मारा और भारत आकर ससुर से बोला- 'अपना पोता रख लो, आपकी बेटी नहीं रही'

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Murder Case: पति-पत्नी और उनका 4 साल का बेटा. ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले इस परिवार के पास सब कुछ था, बस शांति नहीं थी. आए दिन झगड़े होते थे. एक दिन झगड़ा इतना बढ़ गया कि पति ने अपनी पत्नी की गर्दन दबा दी और तब तक दबाता रहा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई. पत्नी की मौत के बाद उसके शव को कूड़ेदान में फेंककर कार में लाद दिया. फिर उसे ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में फेंकने के लिए 82 किलोमीटर तक कार चलाई. शव को जंगल में फेंक दिया. कुछ दिन बाद आरोपी भारत लौट आया. यहां आने के बाद वह सीधे अपनी पत्नी के माता-पिता से मिलने गया और उन्हें बताया कि उसने उनकी बेटी की हत्या कर दी है. उन्होंने कहा, अपने पोते को अपने पास रखो. आरोपी फिलहाल हैदराबाद में रह रहा है.

मामला कहां है?

सेवानिवृत्त कर्मचारी बालिसेट्टी गौड़ अपनी पत्नी माधवी के साथ हैदराबाद के कपरा बृंदावन कॉलोनी में रहते हैं. उनकी 36 साल की बड़ी बेटी श्वेता एम. फार्मेसी की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया गई थी. अपने इलाके के अशोक नगर के अशोक राज (उम्र-40) से उनकी बातचीत शुरू हो चुकी थी. अशोक आस्ट्रेलिया में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था. दोनों अलग-अलग जाति से हैं, लेकिन दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदलने के बाद दोनों ने 2012 में हैदराबाद में शादी कर ली.

ऑस्ट्रेलिया में किया हुआ?

यह जोड़ा ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में प्वाइंट कुक में बस गया. उनका एक 4 साल का बेटा है, नाम आर्य है. पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता रहता था. श्वेता ने आखिरी बार अपने माता-पिता से 5 मार्च को ऑनलाइन बात की थी. तब उसने अपने माता-पिता को बताया कि उसका अपने पति के साथ अक्सर झगड़ा होता था और वह उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराना चाहती थी. 5 मार्च की रात दंपति आपस में झगड़ पड़े. अपने गुस्से पर काबू न रख पाने पर अशोक राज ने श्वेता की गर्दन जोर से दबा दी और वह सांस नहीं ले सकी और मर गई. अशोक ने अपनी पत्नी के शव को एक बड़े कूड़ेदान में भर दिया और कूड़ेदान के साथ अपनी कार 82 किमी तक चलाई और शव वाले कूड़ेदान को बकले में माउंट पोलक रोड पर फेंक दिया. 9 मार्च की सुबह अशोक राज अपने बेटे आर्य के साथ ऑस्ट्रेलिया से अपने ससुर बालिसेट्टी गौड़ के घर पहुंचे. यहां आकर उसने अपनी पत्नी के माता-पिता को बताया कि उनके बीच झगड़े के बाद उसने श्वेता की गर्दन दबा दी, जिससे उसकी आकस्मिक मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

अब क्या हुआ?

बालिसेट्टी गौड़ अब किसी तरह अपनी बेटी का शव भारत लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि 'अशोक राज नहीं चाहते थे कि उनका बेटा अनाथ हो जाए और उन्होंने हमें बताया कि वह ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करना चाहते हैं. मैं संबंधित अधिकारियों से अनुरोध कर रहा हूं कि वे हमारी बेटी के शव को हैदराबाद लाएं और हमें सौंप दें. कृपया मेरे पोते के साथ न्याय करें' वहीं इस क्षेत्र के विधायक बंडारी लक्ष्मा रेड्डी ने विदेश मंत्रालय और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को पत्र लिखकर मृतक के शव को हैदराबाद लाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने की पुष्टि

विक्टोरिया पुलिस ने भी अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में श्वेता की हत्या की पुष्टि की है. बयान के मुताबिक, एक पुलिस दस्ते को ऑस्ट्रेलिया में विनचेल्सिया के पास एक शव मिला. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई का इंतजार कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...