यूपी में ऑनर किलिंग: दूसरी जाति के लड़के से प्यार करती थी भांजी, मामा ने हत्‍या कर शव को उपले के ढेर में जलाया

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Honor killing in Meerut: मेरठ में मामा ने ही अपनी भांजी की ऑनर किलिंग कर दी. जैसे ही उसे अपनी भतीजी के दूसरे संप्रदाय के युवक के साथ प्रेम संबंध के बारे में पता चला, उसके चाचा ने शराब के नशे में अपनी भतीजी का गला घोंट दिया और अपनी बाइक की टंकी से पेट्रोल निकाला और उसके शव को जला दिया, फिर उसे एक डिब्बे में छिपा दिया और चला गया. घर आया और सो गया.

सोमवार को पुलिस ने मेरठ (Meerut Crime) के भवनपुर इलाके में बिटोड़े (उपलों के ढेर) से एक लड़की के अधजले शव की पहचान की. पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है कि लड़की के मामा ने झूठी शान के लिए यह हत्या की है. ऑनर किलिंग की इस घटना में लड़की के मामा ने हत्या के बाद शव को सड़क किनारे गड्ढे में जला दिया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी मामा को गिरफ्तार कर लिया है और मृतक के माता-पिता को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

 

मामा के हाथों भांजी का ऑनर किलिंग

भतीजी टीशा की हत्या करने वाले आरोपी चाचा सोनू ने पुलिस को बताया कि भतीजी का उसके गांव मुंडाली, मऊखास में गैर समुदाय के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लड़का अपनी ही जाति-बिरादरी का होता तो किसी तरह मन को समझा लेता, उनकी शादी हो सकती थी, लेकिन वह गैर समुदाय का था, रिश्ता असंभव था. हमने उसे कई बार समझाया लेकिन वह नहीं मानी. पांच दिन पहले वह उसी लड़के के साथ भाग गयी. हमने बहुत खोजा और देर शाम घर लौटे. यह बात पूरे गांव को पता चल गई. समाज में अपमान होने लगा. उस दिन घर लौटने के बाद भी हमने उसे लड़के को छोड़ने के लिए मनाया. लेकिन उसका अपनी मां सरिता से झगड़ा हो गया.

ADVERTISEMENT

इसके बाद मैंने टीशा को बहुत समझाया कि उसे उस लड़के को भूल जाना चाहिए, वह बहस करती रही। उसे देख कर और उसकी बातें सुन कर मुझे गुस्सा आने लगा. उसे सामने देखकर मैं खुद को रोक नहीं सका और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

मामा ने हत्‍या कर शव को कंडों के ढेर में जलाया

सीसीटीवी कैमरे ने खोला राज

पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. भावनपुर थाने की टीम ने घटना स्थल से जाने वाली सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो पूरा मामला सामने आ गया. पुलिस ने लड़की के मामा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पहले तो मामा इनकार करता रहा, बाद में जब उसे सीसीटीवी कैमरा दिखाया गया तो सारी सच्चाई सामने आ गई. लड़की के मामा सोनू ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी भांजी टीशा को प्रेम प्रसंग के बारे में काफी समझाने की कोशिश की, जब वह नहीं मानी तो उसने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और सड़क किनारे कूड़ेदान में जला दिया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...