सोसाइटी की लिफ्ट में शख्स पर पिटबुल डॉग अटैक, मालकिन ने कुत्ते को किया कंट्रोल

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Pitbull Attack: हरियाणा के सोनीपत में नेशनल हाईवे 44 पर स्थित कुंडली पार्कर रेजीडेंसी में पालतू कुत्ते पिटबुल का आतंक देखने को मिला है. बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि आखिर इस प्रजाति पर प्रतिबंध लगने के बाद भी पिटबुल कुत्तों को पालने की इजाजत कहां से मिली है. बताया जा रहा है कि जब शख्स मॉर्निंग वॉक से लौट रहा था तो लिफ्ट में ही एक पिटबुल ने उस पर हमला कर दिया. जिसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट पर हमला किया गया और शख्स घायल हो गया. फिलहाल इस मामले में पुलिस को शिकायत दे दी गई है लेकिन पुलिस के आला अधिकारी अभी भी गहरी नींद में सोए हुए हैं और अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

कुत्ते पिटबुल ने किया हमला

आपको बता दें कि पिटबुल नस्ल को मौत का दूसरा नाम भी कहा जाता है, क्योंकि देशभर से ऐसे कई मामले सामने आए थे. जिसके बाद पिटबुल पालने को मौत का दूसरा नाम कहा जाने लगा। इसके बाद सरकार ने पिटबुल पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन इसके बावजूद पिटबुल कुत्ते पालना लोगों का शौक बना हुआ है. ऐसा ही एक मामला सोनीपत के कुंडली स्थित पार्कर रेजीडेंसी से सामने आया है. जहां पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने एक शख्स पर हमला कर दिया. किस्मत से शख्स की जान बच गई, लेकिन पिटबुल नस्ल का कुत्ता किसी की जान लेने में माहिर होता है और जान भी ले सकता है.

आपको बता दें कि नेशनल हाईवे 44 पर स्थित पार्कर रेजीडेंसी में सुदर्शन नाम का शख्स रोजाना की तरह सुबह की सैर के लिए गया था और जब वह वापस लौट रहा था तो पार्कर रेजीडेंसी में रहने वाली पूनम और उसकी पत्नी विकास पाराशर अपने साथ लिफ्ट में थे. पालतू कुत्ता पिटबुल. वह मेरे साथ लिफ्ट में थी और गेट खुलते ही पिटबुल ने सुदर्शन पर हमला कर दिया। इस दौरान सुदर्शन के प्राइवेट पार्ट्स पर पिटबुल ने हमला कर दिया. जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. फुटेज देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कैसे पिटबुल को मौत का दूसरा नाम कहा जाता है. लिफ्ट का दरवाजा खुलते ही कुत्ते ने सुदर्शन पर हमला कर दिया, हालांकि सौभाग्य से उसके प्राइवेट पार्ट को ही चोट आई. जिसका इलाज चल रहा है. 

ADVERTISEMENT

सुदर्शन का कहना है कि रेजीडेंसी में इस प्रजाति के एक नहीं बल्कि तीन से चार कुत्ते पाले गए हैं और सरकार ने इस पर प्रतिबंध भी लगाया है, लेकिन इसके बावजूद यहां पिटबुल प्रजाति के कुत्ते पाले जा रहे हैं. सुदर्शन का कहना है कि उन्होंने पुलिस को शिकायत दी है लेकिन पुलिस के आला अधिकारी इस मामले में कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. हालांकि इसकी शिकायत रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को दी गई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ कुत्ते के मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन सवाल यह उठता है कि प्रतिबंधित होने के बावजूद इस प्रजाति के कुत्ते कैसे लाए जा रहे हैं ऊपर? सोसायटी में तीन से चार पिटबुल रहते हैं जो बिना अनुमति के रह रहे हैं।

इस मामले में जब प्रशासनिक अधिकारियों से बात की गई तो सभी अधिकारियों ने मीडिया के कैमरों से दूरी बनाए रखी. पुलिस अधिकारी भी गहरी नींद में सो रहे हैं. शायद अधिकारी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि जब इस मामले में कुंडली थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शिकायत तो थी लेकिन वह कोई कार्रवाई करने से बचते नजर आए. अब देखने वाली बात यह है कि प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की नींद कब तक टूटती है और कब तक इस मामले में ठोस कार्रवाई की जाती है ताकि कोई और घटना न घटे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...