Ajab-Gajab:12वीं में पास होने के लिए कॉपी में लगाया 500 का नोट, टीचर ने कर दिया ये बड़ा कांड

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Gujarat Ajab Gajab News : परीक्षा के दौरान कॉपी में पैसे चिपकाकर टीचर को लालच देने की खबरें आपने पढ़ीं होंगी. हो सकता है कई लोगों ने ये अजीब और गलत तरीका अपनाया भी हो. अब ऐसा मामला गुजरात (Gujarat News) के अहमदाबाद से आया है. जहां एक छात्र ने 12वीं परीक्षा के दौरान कॉपी में 500 रुपये का नोट चिपका दिया. अब वो छात्र एक साल तक परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेगा. गुजरात बोर्ड ने उस पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद में बारहवीं कक्षा के एक छात्र को गुजरात माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) की परीक्षाओं में बैठने पर एक वर्ष का प्रतिबंध लगा है. बताया जा रहा है कि छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका में 500 रुपये का नोट चिपकाकर कॉपी चेक करने वाले टीचर यानी परीक्षक को कथित तौर पर रिश्वत देने का प्रयास किया था.

इस बारे में बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि ये छात्र साइंस स्ट्री का था. इसी साल मई में बारहवीं कक्षा के नतीजे घोषित किए थे. बोर्ड अधिकारी के मुताबिक, “परीक्षा पास करने के प्रयास में विज्ञान संकाय (Science Faculty) के एक छात्र ने रसायन शास्त्र की उत्तर पुस्तिका के अंदर गोंद से 500 रुपये का नोट चिपका दिया था. कुछ लोगों ने उसे बताया होगा कि इस तरह के पैंतरे आजमाने से वो परीक्षा में पास हो जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि कॉपी जांचते समय जब परीक्षक को ये 500 रुपये का नोट मिला तो उसने उचित कार्रवाई के लिए बोर्ड को इस बारे में सूचित किया. इसके बाद छात्र का पहले रिजल्ट रोका गया और फिर उसका बयान दर्ज किया गया. इसके बाद गुजरात बोर्ड की परीक्षाओं में बैठने पर एक वर्ष का बैन लगा दिया गया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT