Fraud News: अबू धाबी के शाही परिवार के नाम पर पांच सितारा होटल को लगाया लाखों का चूना

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Police Search News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को एक ऐसे शख्स की तलाश है जो सरेआम दिन दहाड़े दिल्ली के पांच सितारा होटल लीला को लाखों का चूना (Fraud) लगाकर राजधानी की भीड़ का हिस्सा हो गया। मजे की बात ये है कि खुद को उसने अबु धाबी (Abu Dhabi) के शाही परिवार का कर्मचारी बताया था और इसी बिनाह पर वो फाइव स्टार होटल (Five Star Hotel) में महीनों रहा और फिर 23 लाख से ज्यादा का बिल बिना चुकाए भाग गया।

दिल्ली पुलिस एक ऐसे व्यक्ति की तलाश में है, जिसने खुद को संयुक्त अरब अमीरात का निवासी और अबू धाबी के शाही परिवार का कर्मचारी बताकर दिल्ली के लीला पैलेस होटल में कथित रूप से धोखाधड़ी की।आरोपी चार महीने से अधिक समय तक होटल रहकर लाखों रुपए का बिल बिना चुकाए भाग गया।  

पुलिस ने आरोपी की पहचान मोहम्मद शरीफ के रूप में की है। आरोपी के खिलाफ जालसाजी और चोरी का मामला दर्ज किया है। डीसीपी साउथ वेस्ट के मुताबिक आरोपी फरार है, हम उसकी तलाश कर रहे हैं...

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Hotel Leela Palace News: पुलिस के मुताबिक शरीफ पिछले साल एक अगस्त से 20 नवंबर तक  होटल लीला में रुका था और बिना किसी को बताए चला गया,उसने होटल के कमरे से चांदी के बर्तन और अन्य सामान भी चोरी किया,  उस पर होटल का 23-24 लाख रुपये बकाया है। होटल प्रबंधन की शिकायत पर शनिवार को शरीफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

शिकायतकर्ता के अनुसार, शरीफ ने होटल अधिकारियों को बताया कि वह संयुक्त अरब अमीरात में रहता था और अबू धाबी के शाही परिवार के सदस्य शेख फलाह बिन जायद अल नाहयान के ऑफिस में काम करता था। पुलिस ने कहा कि उसने एक फर्जी बिजनेस कार्ड, यूएई रेजिडेंट कार्ड और अन्य दस्तावेज पेश किए, जिनकी अब जांच की जा रही है।

ADVERTISEMENT

Hi Fi Fraud: शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपी महीनों तक होटल के कमरा नंबर 427 में रहा और 20 नवंबर 2022 को होटल से क़ीमती सामान के साथ भाग गया ,आरोपी ने होटल के कर्मचारियों से कहा कि वह शेख के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करता है, वो कुछ आधिकारिक काम के लिए भारत आया है। वह कर्मचारियों से यूएई में अपने काम और जीवन के बारे में बताता था। 

ADVERTISEMENT

शिकायत के मुताबिक कमरे और अन्य सुविधाओं का कुल बिल 35 लाख तक हुआ था जिसमें उसने लगभग 11.5 लाख रुपये दिए थे, लेकिन बाकी पैसा दिए बिना ही वो भाग गया पुलिस के मुताबिक हो सकता है कि उसके आईडी कार्ड नकली हों,आरोपी ने होटल स्टाफ को एक 20 लाख का चेक भी दिया ,जिसकी आखिरी तारीख 20 नवंबर थी लेकिन उसी दिन वो अपने कमरे से चांदी के बर्तन और मोती की ट्रे और अन्य सामान लेकर भाग गया।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT