घर में घुसकर पूर्व कांग्रेस नेता को मारी गोली, कुछ महीने पहले ही जेल से निकला था नेता

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Crime News: पलामू के चैनपुर में अपराधियों ने पूर्व कांग्रेस नेता राजमोहन पोलू और एक अन्य व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी है. दोहरे हत्याकांड के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. अपराधियों ने राजमोहन पोलू की उनके घर पर ही गोली मारकर हत्या कर दी. इसके साथ ही कुछ ही दूरी पर एक अन्य व्यक्ति की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई. दूसरे व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 2 बजे कांग्रेस नेता राजमोहन पोलू और एक अन्य शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. सूचना मिलने पर जिले की एसपी रिश्मा रमेसन जांच के लिए मौके पर पहुंचीं. घटना के वक्त घर में सिर्फ राजमोहन पोलू और इलेक्ट्रीशियन राकेश ही थे. पत्नी और बच्चे बाहर थे. कांग्रेस नेता राजमोहन और राकेश के शव परिसर में कुछ दूरी पर पड़े थे. एसपी ने कांग्रेस नेता के घर के अंदर जाकर भी जांच की. आवश्यक साक्ष्य जुटाएं. शुरुआती जांच में अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कांग्रेस नेता और एक अन्य शख्स की हत्या क्यों की गई.

उम्रकैद की सजा काटकर बाहर आए पूर्व कांग्रेस नेता!

कांग्रेस नेता राजमोहन पोलू का जीवन विवादास्पद रहा है. उनके खिलाफ हत्या और मारपीट के मामले दर्ज किये गये थे. जनवरी 2016 में राजमोहन पोलू ने अपने पड़ोसी आलोक मिस्त्री के पिता जीतेंद्र मिस्त्री की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जमीन विवाद में हत्या की बात सामने आयी थी. मई 2017 में राजमोहन पोलू को इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. राजमोहन पोलू डेढ़ माह पहले ही सजा काटकर जेल से बाहर आया था. शाहपुर मेन रोड में उनका अपना मकान है.

ADVERTISEMENT

बिजली कनेक्शन के दौरान विवाद के बाद हत्या की आशंका

पुलिस के मुताबिक राजमोहन पोलू के घर की बिजली तीन दिन से कटी हुई थी. इसके लिए इलेक्ट्रिशियन को बुलाया गया. घर के पिछले हिस्से से बिजली जोड़ने की संभावना है. पुलिस के मुताबिक बिजली जोड़ने के दौरान पड़ोसी लोगों से विवाद होने की आशंका लग रही है. मौके पर बंदूक का टूटा हुआ हिस्सा भी मिला। संभावना जताई जा रही है कि पोलू की बंदूक से ही दोनों की गोली मारकर हत्या की गई है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि घटना दिनदहाड़े हुई और आसपास किसी को भनक तक नहीं लगी। जिस स्थान पर इलेक्ट्रीशियन का शव मिला, वहां पलास व अन्य सामान बिखरे हुए थे.

एसपी रिश्मा रामेसन ने पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना के आधार पर जब वह मौके पर पहुंची तो दो शव बरामद हुए और ऐसा लग रहा है कि आपसी विवाद में दोनों की हत्या की गई है, हालांकि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है . पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उसकी हत्या कैसे की गई। उसके परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...