धनंजय सिंह के करीबी BJP नेता प्रमोद यादव की क्यों हुई हत्या? जांच में चौंकाने वाली बात पता चली

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

 BJP leader Pramod Yadav murder: हाल ही में जौनपुर में बीजेपी नेता प्रमोद यादव की हत्या कर दी गई थी. प्रमोद यादव का रसूखदार धनंजय सिंह से खास कनेक्शन था और बीजेपी ने उन्हें 2012 में विधानसभा का टिकट भी दिया था. बीजेपी नेता की हत्या से हड़कंप मच गया. गौरतलब है कि इस सनसनीखेज हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस ने कई अहम जानकारियां उजागर की हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि प्रमोद यादव की हत्या के पीछे रंजिश की आशंका है. प्रभावित परिवार इसे रंजिश का परिणाम भी मान रहा है. पुलिस ने मुख्य आरोपी विजय कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है और अब शूटरों की तलाश कर रही है.

अज्ञात पर मामला दर्ज

जानकारी के मुताबिक, प्रमोद यादव के भतीजे और घटना के चश्मदीद गवाह संजय यादव ने इस मामले में शिकायत दर्ज करायी थी. इसके चलते ग्राम प्रधान के पति विजय यादव समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने जब पूछताछ शुरू की तो उन्हें कई अहम सबूत मिले. इसके बाद पुलिस ने विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया और शूटरों की तलाश शुरू कर दी.

ADVERTISEMENT

हत्या क्यों की गई?

प्रमोद यादव के भतीजे और घटना के प्रत्यक्षदर्शी संजय यादव ने एक मीडिया बयान में कहा कि वर्तमान ग्राम प्रधान राधा यादव के पति विजय यादव ने भ्रष्टाचार और कदाचार के खिलाफ प्रशासन का समर्थन करने वाले प्रमोद यादव के खिलाफ साजिश रची थी. संजय यादव ने आरोप लगाया कि इसी रंजिश के कारण विजय यादव ने हत्या करायी है. चर्चा यह भी है कि विजय यादव अपने पसंदीदा स्थान पर पानी टंकी बनवाना चाहते थे. लेकिन, प्रमोद यादव ने प्रशासन पर दबाव बनाकर अपनी मनपसंद जगह पर पानी टंकी का निर्माण करा लिया, जिससे विजय यादव काफी नाराज थे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...