Atiq Ahmed News Live Updates: बोटियां काट कुत्तों को खिला दूंगा… 17 साल पहले उमेश पाल को दी थी ये धमकी, जिसके वहज से अब मिली सजा

ADVERTISEMENT

Atiq Ahmed News Live Updates:
Atiq Ahmed News Live Updates:
social share
google news

Atiq Ahmed News Live Updates: 25 जनवरी 2005 को बसपा विधायक राजू पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस केस में अतीक अहमद, उसका भाई अशरफ आरोपी है. इस केस में राजू पाल के रिश्तेदार उमेश पाल मुख्य गवाह था. उमेश का 28 फरवरी 2006 को अपहरण हुआ था. इसका आरोप अतीक अहमद और उसके साथियों पर लगा था. उमेश ने आरोप लगाया था कि अतीक ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी.

एक-दो नहीं बल्कि अनगिनतशार्प शूटर अत्याधुनिक हथियारों से लगातार गोलियां चलाते रहे, गोलीबारी के बाद जब आसपास के लोग राजू पाल को लेकर अस्पताल की ओर भागे तो हमलावरों ने फिल्मी स्टाइल में टेंपों का पीछा कर गोलियां मारीं. अस्पताल पहुंचते-पहुंचते राजू पाल का शरीर गोलियों से छलनी हो चुका था. बॉडीगार्ड देवीलाल और संदीप यादव भी मारे जा चुके थे.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राजू पाल की हत्या का आरोप लगा बाहुबली अतीक अहमद और उनके गुर्गों पर वही अतीक अहमद जिन्हें 17 साल पुराने उमेश पाल के अपहरण मामले में आज दोषी करार दिया गया है. दरअसल उमेश पाल राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह थे. 2006 में उनका अपहरण किया गया था. वह मान गए तो छोड़ दिया गया, लेकिन बसपा सरकार आने के बाद उमेश पाल ने फिर राजू पाल को न्याय दिलाने की जिद पकड़ ली. उमेश पाल को लगातार धमकाया जाता रहा, दबाव बनाया जाता रहा, 

जब उमेश का अपहरण हुआ तो उन्हें यहां तक धमकी दी गई थी कि ‘यदि गवाही नहीं बदली तो बोटियां करके कुत्तों को खिला दूंगा, उमेश पाल ने खुद पुलिस को दी शिकायत में इस बात का जिक्र किया था. इसी साल 23 फरवरी को उमेश पाल की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT