अतीक और मुख्तार के बाद अब फरार शाइस्ता और अफशां क्यों बनीं पुलिस का सिरदर्द?

ADVERTISEMENT

अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और मुख्तार अंसारी की बीवी अफशां...दोनों फरार
अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और मुख्तार अंसारी की बीवी अफशां...दोनों फरार
social share
google news

UP MAFIA ATIQ AND MUKHTAR : उत्तर प्रदेश में इस समय संयोग या यूं कहें इत्तेफाक की भरमार है। इत्तेफाक यूपी के दो बड़े माफिया डॉन की मौत के बाद पैदा हुए रहस्य की। इत्तेफाक यूपी के दो माफिया की महज एक साल के फासले पर रमजान के मौके पर हुई मौत की। इत्तेफाक पुलिस की पहरेदारी में माफिया डॉन का जनाजा और इत्तेफाक ये कि मौत के बाद दोनों की ही बीवियां अपने शौहर का चेहरा तक नहीं देख पाईं।  क्योंकि जिस वक्त दोनों की मौत हुई इत्तेफाक से दोनों की पुलिस को सरगर्मी से तलाश थी मगर दोनों ही कानून से भागती फिर रही थीं।

पुलिस के हाथ लगी मायूसी

यूपी का सबसे बड़ा माफिया सरगना और गाजीपुर के ‘फाटक’ का रहने वाला मुख्तार अंसारी अब सुपुर्दे खाक हो चुका है। माफिया डॉन को मिट्टी देने पहुँची लाखों की इस भीड़ को संभालने में पुलिस-प्रशासन को पसीने आ गए। तरह तरह की सरपट दौड़ती अफवाहों के बीच डॉन मुख्तार अंसारी की बीवी अफशां को हथकड़ी पहनाने को बेचैन हो रही यूपी पुलिस उस वक़्त हाथ मलती रह गई जब डॉन का जनाजा कब्रिस्तान तो पहुँच गया लेकिन उसकी बीवी अपने शौहर की आखिरी झलक देखने तक नहीं आई। अफशां की तलाश में मुख्तार के घर से कब्रिस्तान तक चप्पे चप्पे पर फैली पुलिस मायूस ही लौट गई। 

एक साल से फरार शाइस्ता 

पर आखिर कहां हैं अफशां? जिसकी तलाश उत्तर प्रदेश की पुलिस को अरसे से है। बीते एक साल से पुलिस दोनों माफिया डॉन की बीवियों की परछाईं का पीछा करती दिखाई पड़ रही है। लेकिन पुलिस के हाथ खाली हैं। पिछले साल 24 फरवरी को उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों संदीप निषाद और राघवेंद्र की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उमेश पाल की पत्नी ने माफिया डॉन अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के साथ साथ उसके दो बेटों और अतीक के गुर्गे गुड्डू मुस्लिम समेत 9 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया था। ये मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही पुलिस शाइस्ता की तलाश सरगर्मी से कर रही है। साथ ही अतीक का सबसे भरोसेमंद बमबाज गुड्डू मुस्लिम भी फरार है। इस मामले में पुलिस ने शाइस्ता परवीन के खिलाफ इनाम का ऐलान भी कर रखा है। मगर पिछले लगभग एक साल से शाइस्ता कहां है पुलिस पता नहीं लगा पाई है। 

ADVERTISEMENT

शाइस्ता को लेकर पुलिस सन्नाटे में

हालांकि बीच बीच में यूपी पुलिस की तरफ से ये जरूर कहा जाता है कि उसे शाइस्ता की लोकेशन मिल गई और शाइस्ता को जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी मगर अब तक तो पुलिस की ये बातें हवा हवाई ही साबित हुई हैं। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तरह ही मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी भी अरसे से फरार चल रही है। और ठीक शाइस्ता की तरह ही मुख्तार की बीवी अफशां पर भी पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा है। 

अफशां की तलाश में भटक रही पुलिस

शाइस्ता की तरह ही अफशां पर भी करीब दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा चुकी है। पुलिस के सूत्रों का ये भी दावा है कि मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां पर गाजीपुर, मऊ से लेकर लखनऊ तक फर्जी तरीके से जमीन पर कब्जा करने, जबरदस्ती रजिस्ट्री करवाने और रसूख के दम पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर बैंक से लोन लेने का इल्जाम है। इस सिलसिले में उस पर कई मुकदमे भी दर्ज हैं। मगर यूपी और यूपी के बाहर लगातार अफशां के सुराग तलाश रही पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...