पाकिस्तान में ऑनर किलिंग, झूठी शान के लिए पिता ने डॉक्टर बेटी की हत्या की

TANSEEM HAIDER

31 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 31 2023 7:40 PM)

Pakistan Crime News: पुलिस ने बताया कि सिद्रा खान अपने सहकर्मी डॉक्टर से शादी करना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता को यह मंजूर नहीं था।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

Pakistan Crime News: पाकिस्तान में झूठी शान के लिए हत्या के ताजा मामले में पंजाब प्रांत में पिता ने अपनी 25 वर्षीय डॉक्टर बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। घटना पंजाब की राजधानी लाहौर से करीब 300 किलोमीटर दूर मियांवाली में हुई।

25 वर्षीय डॉक्टर बेटी की गोली मारकर हत्या

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने बताया कि सिद्रा खान अपने सहकर्मी डॉक्टर से शादी करना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता को यह मंजूर नहीं था। पुलिस ने कहा, ‘‘करीब एक सप्ताह पहले सिद्रा के पिता मियांवाली शहर में स्थित उसके क्लिनिक पर आए और इस बात को लेकर बहस की। बहस के दौरान उन्होंने पिस्तौल निकाली और उसपर गोली चला दी। उसे घायल अवस्था में छोड़कर वहां से चले गए।’’ सिद्रा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन बुधवार को उसकी मौत हो गई। उसके पिता अभी भी फरार हैं।

सहकर्मी डॉक्टर से शादी करना चाहती थी

संदिग्ध के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। इस महीने की शुरूआत में पंजाब में एक नवदंपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर कई जोड़ों, खास तौर से लड़कियों की हत्या कर दी जाती है। मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के अनुसार, पाकिस्तान में हर साल करीब 1000 महिलाओं की हत्या झूठी शान के लिए की जाती है।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp