फेमस न्यूज ऐंकर अब सड़क पर खाना बेचने को मजबूर, वायरल हुईं तस्वीरें

PRIVESH PANDEY

19 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:20 PM)

Afghanistan Journalist Moosa Mohammadi Selling Street Food In Taliban: मोहम्मदी कई सालों से मीडिया इंडस्ट्री का हिस्सा थे, हालांकि, अफगानिस्तान में इस तरह की गंभीर आर्थिक स्थिति है

CrimeTak
follow google news

Afghanistan Journalist Moosa Mohammadi: तालिबान (taliban) के सत्ता में आने के बाद से पूरे अफगानिस्तान (Afghanistan) की किस्मत बदल गई है. देश में ऐसा बदलाव आया है कि बड़े-बड़े पेशेवरों को तक अपनी नौकरी के संकट से जूझना पड़ रहा है. हाल ही में कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं जो कि अफगानिस्तान की हकीकत को दिखाती हैं

यह भी पढ़ें...

हाल ही में अफगानिस्तान की सड़कों पर एक शख्स को पकौड़े बेचते हुए देखा गया. इस शख्स की फोटो जैसे ही इंटरनेट पर आई तो तहलका मच गया. ये व्यक्ति कोई और नहीं, पूर्व न्यूज एंकर और रिपोर्टर मूसा मोहम्मदी थे. हामिद करजई सरकार में काम कर चुके कबीर हकमाल ने ये तस्वीर ट्वीट करते हुए ये दिखाया कि अफगानिस्तान में तालिबान राज में पत्रकारों का हाल क्या है.

आपको बता दें कि मूसा मोहम्मदी ने कई टीवी चैनलों में एक एंकर और रिपोर्टर के रूप में वर्षों तक काम किया है और अब उनके पास अपने परिवार को खिलाने के लिए कोई इनकम नहीं है और अब वो कुछ पैसे कमाने के लिए स्ट्रीट फूड बेचता है. तालिबान राज आने के बाद अफगानों को गरीबी का सामना करना पड़ा.

इन दिनों मोहम्मदी की कहानी इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. एंकर की ये कहानी जब नेशनल रेडियो और टेलीविजन के उच्चाधिकारियों तक पहुंची तो वहां के महानिदेशक अहमदुल्ला वासीक ने ट्वीट कर कहा कि वह पूर्व टीवी एंकर और रिपोर्टर को अपने दफ्तर में काम देंगे.

    follow google newsfollow whatsapp