Gujarat News: फ़ेसबुक ने बना दी जोड़ी, दिव्यांग पान विक्रेता से शादी रचाने फ़िलीपींस से सूरत पहुँची महिला

TANSEEM HAIDER

07 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:29 PM)

Surat News: प्यार जब परवान चढ़ता है तो ऊँच-नीच, दूर-पास नहीं देखता है । एक ऐसा ही प्यार के परवान चढ़ने का क़िस्सा गुजरात के सूरत से सामने आया है।

CrimeTak
follow google news

Surat News: सूरत में पान की दुकान (Shop) चलाने वाले शारीरिक रूप से दिव्यांग (Handicapped) शख़्स को फ़िलीपींस (Philippines) में रहने वाली एक महिला (Women) ने फ़ेसबुक (Facebook) पर फ़्रेंड रिक्वेस्ट भेजी उसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और धीरे धीरे वह दोस्ती प्यार में बदल गई। फ़ेसबुक पर जन्मा प्यार का परवान ऐसा चढ़ा कि अब दोनों शादी करने जा रहे है।

फ़िलीपींस की रहने वाली महिला और सूरत में रहने वाले पुरुष के बीच फ़ेसबुक से शुरू हुई प्रेम कहानी की दास्ताँ भी बड़ी दिलचस्प है। कल्पेश माधव जी भाई काछडिया 43 साल के हैं। काछडिया शारीरिक रूप से दिव्यांग है इसलिए वह इस छोटी सी पान की दुकान चलाकर उससे होने वाली आमदनी से अपना गुज़ारा करते है।

यह भी पढ़ें...

कल्पेश माधव जी भाई काछडिया को यहाँ के लोग कलेक्टर के नाम से भी बुलाते है। काछडिया को फ़ेसबुक पर सन् 2017 में फ़िलीपींस की रहने वाली रैबैका नामक महिला की फ़्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। कल्पेश भाई ने रेबैका की फ़ेसबुक रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की थी और उसके बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ था।

साल 2017 से दोनों के बीच शुरू हुई दोस्ती 2018 तक फ़ेसबुक मैसेंजर पर चैट करते करते धीरे धीरे प्यार में बदल गई थी। चैटिंग पर बात करने के लिए दोनों ही गूगल ट्रांसलेट का सहारा लेते थे। कल्पेश काछडिया को फ़िलीपींस की भाषा नहीं आती थी और रैबेका को हिंदी,अंग्रेज़ी नहीं आती थी।

ऐसे में दोनों के बीच गूगल ट्रांसलेट ही समझने और समझाने का सहारा था। कल्पेश काछडिया ने फ़िलीपींस की रहने वाली 42 वर्षीय रैवेका को अपनी शारीरिक स्थित के बारे में सब कुछ एक वीडियो के ज़रिए बता दिया था। बावजूद इसके रैबेका कल्पेश से शादी करने के लिए तैयार हो गई थी।

21 मार्च 2019 को रैबेका कल्पेश से मिलने के लिए भारत आने वाली थी उसने फ़्लाइट की टिकट भी निकाल ली थी लेकिन 24 मार्च को कोरोना की वजह से भारत में शुरू हुए लॉकडाउन की वजह से वो भारत नहीं आ सकी थी । अब फ़िलीपींस की रहने वाली रेबैका उनसे शादी करने के लिए सूरत उनके घर पहुँच चुकी हैं।

आगामी 20 नवंबर 2022 को दोनों ही सूरत में एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध जाएँगे। रेबैका कल्पेश के परिवार में घुलमिलने का प्रयास कर रही है कल्पेश अब अंग्रेज़ी भी बोलना शुरू कर दिए है।

    follow google newsfollow whatsapp