रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण पर धोखाधड़ी का केस, जानें क्या है पूरा मामला

PRIVESH PANDEY

10 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म '83' रिलीज से पहले ही मुश्किलों में घिर गई है. 83' के फिल्ममेकर्स के खिलाफ साजिश रचने और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है,

CrimeTak
follow google news

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 83 अभी रिलीज नहीं हुई कि इसे लेकर एक शिकायत भी दर्ज कर दी गई है. फिल्म पर एक UAE बेस्ड फाइनेंसर ने कॉन्सपिरेसी और चीटिंग करने का आरोप लगाया है. ये शिकायत मुंबई की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में दर्ज की गई है. शिकायत के मुताबिक 83 फिल्म के सभी को-प्रोड्यूसर्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है जिसमें दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है.

दीपिका पादुकोण पर धोखाधड़ी का केस

यह भी पढ़ें...

ये शिकायत इंडियन पैनल कोड की धारा 405, 406, 415, 418, 420 और 120B के तहत दर्ज की गई है. दीपिका पादुकोण के अलावा जिनके खिलाफ ये शिकायत दर्ज की गई है उसमें साजिद नाडियाडवाला, और कबीर खान का नाम भी शामिल है. यही नहीं FZE ने फैन्टम फिल्म्स समेत 4 अन्य पर भी आरोप लगाया है. शिकायत के मुताबिक FZE ने हैदराबाद में फिल्म से जुड़े कुछ लोगों से बातचीत की थी. उन्होंने Vibri Media से फिल्म में इनवेस्टमेंट की बात की थी. विब्री ने बातचीत के दौरान FZE से वादा किया था कि उन्हें बढ़िया रिटर्न ऑन इनवेस्टमेंट मिलेगा. इसी तर्ज पर FZE ने कुल 16 करोड़ रुपये इनवेस्ट किए थे और दोनों के बीच एग्रीमेंट हुआ था. मगर अब जब FZE को दरकिनार कर दिया गया है तो ऐसे में उसने फिल्म मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी है.

FZE की ओर से मामले में रिप्रिजेनटेटिव वकील रिजवान सिद्दीकी ने अपने बयान में कहा कि- ये सच है कि मेरे क्लाइंट ने धोखाधड़ी और साजिश के मामले में 83 मूवी के सभी प्रोड्यूसर्स पर शिकायत दर्ज कराई है. मेरे क्लाइंट के पास लीगल एक्शन लेने के सिवा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था. प्रोड्यूसर्स से पहले ही बात को आपस में सॉल्व करने की कोशिश की गई थी मगर किसी भी प्रोड्यूसर्स ने मेरे क्लाइंट के राइट्स के बारे में पूरी जानकारी होते हुए उनकी व्यथा सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. अब इस मामले को कोर्ट तक खसीटा जाएगा.

क्रिसमस के मौके पर आएगी फिल्म

बता दें कि FZE का ऐसा मानना है कि फिल्म के कई बड़े फैसलों में उन्हें दरकिनार किया गया है और उनकी मौजूदगी के बिना ही कई सारे फैसले लिए गए हैं. साथ ही FZE का आरोप ये भी है कि एग्रीमेंट के मुताबिक फिल्म के प्रोड्यूसर्स को रुपये सिर्फ बिजनेस पर्पस के लिए ही लगाने थे. मगर ऐसा ना कर के पर्सनल खर्चों पर भी इसका इस्तेमाल किया गया. अब देखने वाली बात होगी कि इस शिकायत का फिल्म पर कितना असर पड़ता है. मूवी की बात करें तो इसे क्रिसमस के मौके पर रिलीज किया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp