पूर्व बाहुबली MLA विजय मिश्रा पर योगी सरकार का शिकंजा, 1 अरब 13 करोड़ 5 लाख की इमारतें कुर्क, जानिए कहां, क्यों और कब हुआ एक्शन

TANSEEM HAIDER

28 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 28 2024 6:50 PM)

Prayagraj News: विजय के दामाद हरिशंकर के नाम दर्ज इमारत जब्त की गई है। जानकारी के मुताबिक 35 करोड़ 5 लाख की प्रयागराज स्थित इमारत भी ज़ब्त की गई है।

follow google news

Prayagraj Crime News: माफिया पूर्व MLA विजय मिश्रा पर यूपी सरकार का शिकंजा कसता ही जा रहा है। हाल की ताजा कुर्की में विजय मिश्रा की 1 अरब, 13 करोड़, 5 लाख की तीन इमारतें कुर्क कर ली गईं हैं। विजय के दामाद हरिशंकर के नाम दर्ज इमारत जब्त की गई है। जानकारी के मुताबिक 35 करोड़ 5 लाख की प्रयागराज स्थित इमारत भी ज़ब्त की गई है।

1 अरब, 13 करोड़, 5 लाख की तीन इमारतें कुर्क

यह भी पढ़ें...

विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा के नाम दर्ज 8 करोड़ की बिल्डिंग कुर्क की गई है। नई दिल्ली के आनंद लोक स्थित 8 करोड़ की बिल्डिंग कुर्क हुई हैं। पत्नी, बेटी सीमा व दामाद के नाम दर्ज बिल्डिंग की जब्ती की गई है। नई दिल्ली के सरिता बिहार में 70 करोड़ का भवन कुर्क कर लिया गया। बताया जा रहा है कि प्रयागराज स्थित इमारत में साकेत हॉस्पिटल संचालित हो रहा था। मुनादी कराकर नोटिस चस्पा कर इमारतों को सील किया गया है। विजय मिश्रा पर हत्या, दुष्कर्म समेत 83 गम्भीर अपराध के मामले दर्ज हैं।

क्या था रेप का मामला?

वाराणसी की एक गायिका ने अक्टूबर 2020 में पूर्व विधायक विजय मिश्रा, उनके बेटे विष्णु मिश्रा और पोते विकास मिश्रा के खिलाफ यौन उत्पीड़न और धमकी का मामला दर्ज कराया था. आरोप था कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान विजय मिश्रा ने उन्होंने गायक को अपनी बेटी सीमा मिश्रा, जो समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार थीं, के प्रचार में सहायता करने के लिए अपने आवास पर बुलाया. इसके बाद, विजय मिश्रा ने गायिका के साथ रेप किया।

प्रयागराज में करोड़ों की संपत्ति कुर्क

घटना के बाद, उन्होंने अपने बेटे और पोते को वाराणसी छोड़ने के लिए कहा. बाद में रास्ते में दोनों ने सिंगर के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया. इस पूरे मामले की कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही थी. शुक्रवार को एमपी एमएलएएलसी कोर्ट के जज सुबोध सिंह ने इस मामले में विजय मिश्रा को दोषी करार दिया, जबकि आरोपी बेटे और पोते को बरी कर दिया।

बेटे और पोते को संदेह का लाभ मिला

सरकारी वकील के मुताबिक, पूरे मामले में बेटे और पोते को संदेह का लाभ मिला है. इस मामले में विजय मिश्रा की सजा पर सुनवाई बाद की तारीख में होगी. वकील दिनेश पांडे का कहना है कि गायिका से जुड़े सामूहिक बलात्कार मामले में फैसला आ गया है, जिसमें विजय मिश्रा को दो मामलों में दोषी ठहराया गया है। सजा का ऐलान अगली तारीख पर किया जाएगा।

    follow google newsfollow whatsapp