मोबाइल से किया 6 करोड़ की फिरौती की मैसेज, जंगल में कत्ल कर 6 फिट गड्ढे में गाड़ दी लाश, पुलिस ने तीन का किया एनकाउंटर

TANSEEM HAIDER

29 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 29 2024 5:50 PM)

Greater Noida: नोएडा के छात्र को अमरोहा ले जाकर कत्ल कर दिया, हत्या के बाद फरार चल रहे तीन आरोपियों से पुलिस से हुई पुलिस की मुठभेड़, पैर में लगी गोली

follow google news

ग्रेटर नोएडा से अरुण त्यागी की रिपोर्ट

Noida Crime: ग्रेटर नोएडा की निजी यूनिवर्सिटी के छात्र की हत्या के मामले में फरार तीन आरोपियों से पुलिस की डाढ़ा गोल चक्कर के पास मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से तीनो आरोपी घायल हो गए । जिन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने तीन अवैध तमंचे, तीन खोखा कारतूस, तीन जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। आपको बता दे कि अमरोहा के व्यापारी प्रदीप मित्तल का बेटा यश मित्तल ग्रेटर नोएडा की बेनेट यूनिवर्सिटी में बीबीए प्रथम वर्ष का छात्र था जो 26 फरवरी से अचानक गायब हो गया था। जिसके बाद परिजनों ने दादरी थाने में उसकी गुमशुद्ध की की शिकायती दी। 

यह भी पढ़ें...

छात्र की हत्या करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और यश मित्तल की तलाश के लिए कई टीमों का गठन कर जा शुरू की। डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने बताया कि यश मित्तल की बरामदगी के लिए कई टीमों का गठन किया गया और छात्र की यूनिवर्सिटी के आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। सीसीटीवी कैमरे में पाया गया कि यश मित्तल मोबाइल पर बात करते हुए यूनिवर्सिटी से निकल कर अपनी मर्जी से एक कर में बैठकर कहीं चला गया है। 27 फरवरी को अमरोहा निवासी व्यापारी प्रदीप मित्तल ने अपने बेटे की गुमशुदगी की शिकायत दादरी पुलिस में दर्ज कराई थी। यश मित्तल (प्रदीप मित्तल का बेटा)ग्रेटर नोएडा की बेनेट यूनिवर्सिटी में बीबीए प्रथम वर्ष का छात्र था, जो बीती 26 फरवरी से अचानक गायब हो गया था।  

आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

शिकायत के बाद पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया और ग्रेटर नोएडा जॉन में कई टीमों का गठन कर जांच शुरू की। पुलिस ने उसके मोबाइल फोन का रिकार्ड खंगालना शुरू किया। उसकी कुछ दोस्तों से लगातार बातचीत हुई थी। कुछ नंबरों की लोकेशन निकाली गई और पुलिस टीम संबंधित जगहों पर पहुंच गई। छात्र यश मित्तल की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमों ने जनपद गजरौला में ऑपरेशन चला कर सर्विलांस टीम की मदद से एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि 26 फरवरी को यश मित्तल को फोन करके पार्टी के लिए बेनेट यूनिवर्सिटी से अमरोहा बुलाया था।  

दोस्त की गला दबाकर हत्या

इसके बाद यश मित्तल ने अपने साथियों के साथ मिलकर तिगरिया अमरोहा के जंगलों में बैठकर पार्टी की। पार्टी के दौरान यश मित्तल का अपने साथियों से विवाद हो गया, जिसके बाद उन्होंने यश मित्तल की गला दबाकर हत्या कर दी और वहीं पर 5 से 6 फीट का गड्ढा खोदकर उसमें शव को दफना दिया। युवक के शव की जानकारी होने पर थाना दादरी व स्वाट टीम द्वारा अमरोहा के तिगरिया जंगलों में जाकर गड्ढे से मृतक यश मित्तल के शव को बरामद कर लिया गया है। मृतक के शव को परिजनों की मौजूदगी में गड्ढे से निकलकर गजरौला पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। 

एक अब भी चल रहा फरार

आरोपी ने बताया की हत्या करने के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए उन्होंने अपहरण व 6 करोड़ रुपये की फिरौती का मैसेज परिजनों को भेज दिया था। बुधवार की देर शाम दादरी पुलिस की डाढ़ा गोल चक्कर के रास्ते पर तीन आरोपियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के के दौरान तीनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है जिनको घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपियों की पहचान अमरोहा निवासी सुमित सुशांत और शिवम के रूप में हुई है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया की हत्या के बाद पुलिस और परिजनों को गुमराह करने के लिए करोड़ो रुपये की फिरौती की मांग की थी। इस पूरे मामले में जो एक आरोपित शुभम चौधरी है वह फिलहाल फरार है।

    follow google newsfollow whatsapp