प्ले स्कूल में बीजेपी वर्कर वर्षा का कत्ल, बिजनेस पार्टनर से थे गहरे रिश्ते, रेलवे ट्रैक पर मिली पार्टनर की लाश, एक पिता की अधूरी तफ्तीश

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

दिल्ली से अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Delhi Crime News: तारीख 24 फरवरी 2024 की दोपहर। नरेला पुलिस थाने पर परेशान हाल विजय कुमार पहुंचे। घबराए हुए विजय कुमार नें पुलिस अफसरों को बताया कि पूरा दिन और पूरी रात गुज़र गई लेकिन उनकी बेटी घर वापस नहीं आई। विजय कुमार की 32 साल की बेटी वर्षा नरेला के स्वतंत्र नगर में प्ले स्कूल चलाती थीं। 23 फरवरी को वर्षा अपनी स्कूटी नंबर DL-11 SA-4751 से स्कूल जाने के लिए निकली थी। पुलिस ने विजय कुमार की शिकायत पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

पांच दिनों से लापता स्कूल संचालिका का राज़

वर्षा तलाक के बाद अपने पिता के साथ ही रहती थी। पुलिस को वर्षा के पिता ने बताया कि वर्षा को आखिरी बार उसके बिजनेस पार्टनर सोहन लाल के साथ देखा गया था। सोहन लाल के साथ ही वर्षा पार्टनरशिप में टिनी ड्रीम बेरी प्लेस्कूल खोल रही थीं। दोनों का प्ले स्कूल अभी शुरु नहीं हुआ था। ये स्कूल अभी तक चालू नहीं हुआ है और इसमें एक बेसमेंट और बेसमेंट में एक कमरा है जो कार्यालय के रूप में इस्तेमाल होता था। इसमें दाईं ओर एक और दुकान है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गुमशुदगी की रिपोर्ट हुई दर्ज

वर्षा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली भाजपा से जुड़ी हुई थी। वह पार्टी के कार्यक्रमों में भी आया जाया करती थी। ये भी जानकारी सामेन आई कि सोहन का अपने परिवार से विवाद चल रहा था। जांच में सामने आया है कि वर्षा और सोहन की गहरी दोस्ती थी। हैरानी की बात ये है कि वर्षा की गुमशुदगी और उसके पार्टनर सोहन लाल के गायब होने की जानकारी होने के बाद भी पुलिस अफसरों ने प्ले स्कूल की तलाशी लेने की ज़हमत नहीं उठाई। हां वर्षा के पिता विजय लगातार बेटी की तलाश में जुटे थे। 

पिता विजय लगातार बेटी की तलाश में जुटे

परेशान हाल बाप लगातार वर्षा के मोबाइल फोन पर कॉल कर रहा था। विजय की उम्मीदों की चमक उस वक्त तेज हो गईं जब 24 फरवरी की शाम को वर्षा के मोबाइल फोन पर बेल जाने लगी। कई बार कॉल करने के बाद वर्षा का फोन उठ गया। विजय को हैरानी ये हो रही थी कि कॉल वर्षा ने नहीं बल्कि किसी अंजान युवक ने उठाई थी। इस अंजान व्यक्ति ने विजय को बताया कि वह सोनीपत के हर्षाना गांव में रेलवे ट्रैक के पास है और एक व्यक्ति आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा है। 

ADVERTISEMENT

सोनीपत में मिला वर्षा का मोबाइल

वीडियो कॉल पर पीड़िता के पिता ने उस व्यक्ति की पहचान सोहन लाल के रूप में की। फोन की खबर मिलते ही बेटी की तलाश में विजय तुरंत हर्षाना गांव पहुंच गए और उस अंजान शख्स सेवर्षा का मोबाइल फोन ले लिया। ये पूरी जानकारी वर्षा के पिता ने नरेला पुलिस को दी। पुलिस टीम ने स्कूल परिसर की जांच की। दिल्ली पुलिस के मुताबिक मुख्य कार्यालय बंद था और ताला लगा हुआ था और पूरे स्कूल परिसर की जांच नहीं की जा सकी।  

ADVERTISEMENT

इश्तेहार जारी कर दिए गए

हां पुलिस ने अन्य औपचारिकताएँ पूरी कर लीं। जैसे लापता महिला की तस्वीरें प्रकाशन के लिए समाचार पत्र एजेंसियों को भेजी गईं। इश्तेहार जारी कर दिए गए। वर्षा और सोहन लाल के मोबाइल नंबर सीडीआर विश्लेषण के लिए भेजे गए और लोकेशन ली गई। सोहन लाल की आखिरी लोकेशन हरियाणा के बड़ौता की सामने आई। इसी तरह चार दिन गुजर गए और 28 फरवरी को पुलिस टीम दोबारा वर्षा के प्ले स्कूल पहुंची। 

भाजपा की महिला कार्यकर्ता का मिला शव

पुलिस टीम वर्षा के पिता को भी उस स्थान पर गये जहाँ प्ले स्कूल है और मकान मालिक की मदद से शटर खुलवाया। चूँकि मुख्य दरवाज़ा शीशे का था इसलिए उसे मुख्य डेस्क के पीछे एक लाश नज़र आई। परिसर की तलाशी लेने पर वर्षा का शव दफ्तर के अंदर उसकी मेज के पीछे पाया गया। वर्षा की चुन्नी उसके गले में लिपटी हुई थी और प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा था कि उसका गला घोंटा गया है।

स्कूल साझेदार पर हत्या के बाद खुदकुशी का शक

इस बीच पुलिस ने सोहन लाल के ठिकानों की तलाश शुरु की। जीआरपी सोनीपत से जांच करने पर पता चला कि 25 फरवरी को एक व्यक्ति रेलवे ट्रैक पर मृत पाया गया था और शव को पीजीआई की मॉर्चुरी में सुरक्षित रखा गया था। शव सोहन लाल का होने की पूरी आशंका है। सोहन लाल ने वर्षा का गला घोंट दिया और फिर आत्महत्या कर ली। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT