'17 साल मन्नतें मांगीं तब हुई थी बच्ची... ', गुजरात नाव हादसे में डूब गए दोनों बच्चे

PRIVESH PANDEY

21 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 22 2024 1:20 AM)

Gujrat News: गुजरात के वडोदरा में नाव पलटने से मरने वाले 15 लोगों में एक ही परिवार के दो बच्चे शामिल हैं.

Crime Tak

Crime Tak

follow google news

Gujrat News: गुजरात के वडोदरा में नाव पलटने से मरने वाले 15 लोगों में एक ही परिवार के दो बच्चे शामिल हैं. दोनों चचेरे भाई-बहन थे. परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी का जन्म 17 साल की मन्नत के बाद हुआ है. लड़की का चचेरा भाई परिवार में इकलौता लड़का था.

लड़की के माता-पिता फारूक और रहीमा ने कहा कि उन्होंने बच्चे के जन्म के लिए लगभग दो दशकों तक इंतजार किया और मस्जिद में हजारों बार प्रार्थना की और मन्नतें मांगी, तब जाकर बेटी का जन्म हुआ. ऐसे में हादसे में बच्ची की मौत से परिजन बेहद दुखी हैं. उन्हें मामले में न्याय मिलने की उम्मीद है. रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात पुलिस ने घटना के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. उन पर गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया गया है.

यह भी पढ़ें...

वडोदरा में कैसे हुआ ये हादसा?

वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के बच्चे पिकनिक मनाने हरनी लेक गए थे. इन बच्चों के साथ स्कूल के कुछ शिक्षक भी मौजूद थे. जो नाव हादसे का शिकार हुई उसमें 23 बच्चे और 4 शिक्षक सवार थे. नाव पलटने से कई बच्चे और शिक्षक झील में डूबकर मर गये। बताया गया है कि बच्चों के पास लाइफ जैकेट नहीं थे। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि नाव पर क्षमता से ज्यादा सामान भरा हुआ था. वडोदरा नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष डॉ शीतल मिस्त्री ने कहा कि नाव में कोई जीवन रक्षक उपकरण नहीं था. घटना की जांच कराई जाएगी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात पुलिस ने घटना के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. उन पर गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में कोटिया प्रोजेक्ट्स के तीन पार्टनर, मैनेजर और दो नाव संचालक शामिल हैं. कोटिया प्रोजेक्ट्स वही कंपनी है जिसे वडोदरा नगर निगम ने हरनी झील क्षेत्र के संचालन का ठेका दिया था। वडोदरा नगर निगम ने दुर्घटना के बाद झील के किनारे के संचालन और रखरखाव के लिए कोटिया प्रोजेक्ट्स का अनुबंध समाप्त कर दिया है।

पुलिस ने कुल 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. फरार आरोपियों के लिए एयरपोर्ट पर लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया है ताकि वे कहीं भाग न सकें.

    follow google newsfollow whatsapp