साल शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान में 8 आतंकियों का खात्मा

GOPAL SHUKLA

01 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 1 2024 9:25 AM)

terrorists killed in clashes: पाकिस्तान के भीतर सुरक्षा बल ने दो अलग अलग एनकाउंटर में 8 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

follow google news

Terror In Pakistan: बीते साल की ही तर्ज पर नए साल का आगाज कुछ इस तरह से हुआ कि पाकिस्तान के भीतर सुरक्षा बल ने दो अलग अलग एनकाउंटर में 8 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। आईएसपीआरके मुताबिक 30 और 31 दिसंबर की रात सुरक्षा बल ने एक खुफिया ऑपरेशन किया जिसमें खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले के तीन आतंकियों को मार गिराया गया। 

सेना ने मार गिराए आठ आतंकी

यह भी पढ़ें...

सेना को एक खबर मिल गई थी कि इलाके में कुछ संदिग्ध आतंकियों की हरकत दिखाई पड़ी है। रविवार को सेना की तरफ से खबर दी गई है दो अलग अलग घटनाओं के दौरान सुरक्षा बल ने झड़प में कम से कम आठ आतंकियों को मौत की नींद सुलाया है। मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस केमुताबिक 30 और 31 दिसंबर की रात को सेना की तरफ से एक अभियान चलाया गया। बताया गया कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल ने इलाके में आतंकवादियों को खत्म करने के लिए एक सफाई अभियान चलाया है। एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की सिक्योरिटी फोर्सेज मुल्क के साथ कदम मिलाकर, बलूचिस्तान में अमन और तरक्की को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों को नाकाम करने के लिए मुस्तैद है। 

भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद 

आईएसपीआर के मुताबिक एक और घटना में, खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर घुसपैठ की कोशिश करने वाले तीन आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया। मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। 

महीने की शुरुआत में मारे गए थे सेना के जवान

एक बयान में ये भी कहा गया  कि, पाकिस्तान लगातार अंतरिम अफगान सरकार से अपनी सीमा पर बंदोबस्त दुरुस्त रखने की बात कहता रहा है। अंतरिम अफगान सरकार से उम्मीद की जाती है कि वह अपने काम को सही ढंग से पूरा करेगी। पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी हरकतों को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों का अफगान धरतीका इस्तेमाल हैरानी और परेशानी का सबब बना हुआ है। इस महीने की शुरुआत में, एक ही दिन में दो अलग-अलग घटनाओं में 25 सैनिक मारे गए थे,जिसमें डेरा इस्माइल खान में एक आतंकवादी हमला भी शामिल था। उस हमले में 23 सैनिकों की जान चली गई थी

    follow google newsfollow whatsapp