ROPE WAY ACCIDENT : देखे वीडियो : अब भी 8 से 10 लोग हवा में अटके!

CHIRAG GOTHI

12 Apr 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:16 PM)

हेलिकॉप्टर से छूटा हाथ, अब भी कई लोग अटके, रोप-वे रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी, Do read the latest crime news in Hindi, webstories and viral video on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

सत्यजीत कुमार के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

JHARKHAND ROPE WAY ACCIDENT : रोप-वे रेस्क्यू ऑपरेशन अभी तक जारी है। 8 से 10 लोग रोपवे की ट्रॉलियों में फंसे हुए हैं। उधर, झारखंड में चल रहे रोप-वे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान वायुसेना के हेलीकॉप्टर को पकड़ने की कोशिश के दौरान गिरने से एक युवक की मौत हो गई। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल है।

यह भी पढ़ें...

Jharkhand News: रोपवे चलाने वाली दामोदर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के जनरल मैनेजर महेश महतो के अनुसार, रोप-वे दुर्घटना में जख्मी हुए लोगों में से इलाज के दौरान एक की मौत हो गई थी, वहीं 48 लोग रोपवे में फंसे थे। एक व्यक्ति की रेस्क्यू के दौरान गिरने से मौत हो गई। 38 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। अभी भी 8 से 10 लोग वहां फंसे हुए हैं। रात हो जाने की वजह से रेस्क्यू को रोक दिया गया था और वहां फंसे लोगों को ड्रोन के माध्यम से खाना-पानी पहुंचाया गया।

इस तरह हुआ था हादसा

Deoghar Accident: रविवार को रामनवमी पर देवघर के त्रिकूट पहाड़ियों पर पूजा करने और घूमने के लिए सैकड़ों की संख्या में पर्यटक पहुंचे थे। रोपवे की एक ट्रॉली नीचे आ रही थी, जो ऊपर जा रही ट्रॉली से टकरा गई। इस हादसे में ट्रॉली में सवार लोग घायल हो गए। सारी ट्रॉलियां हवा में लटकी रह गई। जब यह हादसा हुआ, उस वक्त करीब दो दर्जन ट्रॉली हवा में थी। आनन-फानन में कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

Jharkhand Ropeway Accident: जैसे ही सेना का हेलिकॉप्टर इन लोगों को रेस्क्यू करने पहुंच रहा है तो हेलिकॉप्टर की पंखी की तेज हवा के कारण 18 ट्राली हिलने लग रही हैं और उनमें सवार लोगों की जान पर बन आ रही थी। इसके बाद रेस्क्यू रोक दिया गया था। बड़ी मुश्किल से लोगों को निकाला गया। ट्रालियां में छोटे बच्चे, पुरूष और कुछ महिलाएं फंसी हैं।

    follow google newsfollow whatsapp