2 सगे भाइयों ने FB पर वायरल की प्रिंसिपल की पत्नी और बेटी की अश्लील फोटो, 2 साल बाद गिरफ्तार

PRIVESH PANDEY

09 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 16 2024 1:25 PM)

Viral News: राजस्थान के हनुमानगढ़ में दो भाई फर्जी फेसबुक प्रोफाइल पर प्रिंसिपल की पत्नी और बेटी की अश्लील तस्वीरें बनाकर वायरल कर रहे थे.

Crime Tak

Crime Tak

follow google news

Viral News: राजस्थान के हनुमानगढ़ में दो भाई फर्जी फेसबुक प्रोफाइल पर प्रिंसिपल की पत्नी और बेटी की अश्लील तस्वीरें बनाकर वायरल कर रहे थे. पुलिस ने इस मामले में करीब दो साल बाद दो भाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जब उसके फोन की तलाशी ली तो उसमें करीब 400 महिलाओं की तस्वीरें मिलीं. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और फोटो के नीचे अपना फोन नंबर लिखकर उसे वायरल कर दिया.

पीड़ित परिवार ने मार्च 2022 में साइबर सेल में मामला दर्ज कराया था. कड़ी मेहनत के बाद इन अपराधियों को साइबर सेल ने पकड़ लिया. पुलिस को इन्हें पकड़ने में करीब 2 साल लग गए. आरोपी योगेश और नितिन सगे भाई हैं. वीडियो कॉल पर फंसाते थे 'शिकार', मेवात से साद, अमीन, दिलशाद को उठाकर लाई पुलिस.

यह भी पढ़ें...

पुलिस अधीक्षक राजीव पचार ने बताया कि यह मामला गंभीर है और अपराधी बहुत ही शातिर तरीके से इस काम को अंजाम दे रहे थे. आरोपी अलग-अलग सिम रखते थे और लोगों के वाई-फाई को हैक कर फर्जी आईडी बनाते थे. उसने करीब 4 हजार फर्जी आईडी बनाई थीं, जिनके जरिए वह महिलाओं की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था.

फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले गिरफ्तार

दोनों शातिर आरोपी नोहर कस्बे के तीन घरों का वाई-फाई हैक कर इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे थे. वह ऐसा इसलिए करता था ताकि कोई उसका पता न लगा सके. आरोपी अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर पीड़ित और उसके परिवार को हर तरह से परेशान करता था. उन्होंने पीड़िता (शिक्षक) को परेशान करने के लिए हर हथकंडा अपनाया था.

एसपी डॉ. राजीव पचार ने बताया कि दोनों शातिर आरोपी फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर लड़कियों से बात करते थे और उन्हें फंसाते थे. जांच में यह भी पता चला कि दोनों युवकों ने कई लड़कियों और महिलाओं को ब्लैकमेल कर और खुद को महान बताकर उनके साथ अवैध संबंध बनाए थे.

पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है

आरोपी योगेश मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है और उसका भाई नितिन उर्फ बब्लू पहले कस्बे में एक कपड़े की दुकान पर काम करता था। वहां काम छोड़ने के बाद वह लंबे समय से बेरोजगार हैं। दोनों भाई मिलकर इस अपराध को अंजाम दे रहे थे. फिलहाल पुलिस दोनों को रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp