पुंछ हमले के आतंकियों के स्केच जारी, एक जवान हुआ था शहीद

CHIRAG GOTHI

06 May 2024 (अपडेटेड: May 6 2024 3:47 PM)

Poonch Terrorist Sketch Released: पुंछ में वायु सेना के काफिले पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने दो आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं। 

CrimeTak
follow google news

Poonch Terror Attack Update: पुंछ में वायु सेना के काफिले पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने दो आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं। इनकी जानकारी देने वाले को 20 लाख के इनाम की घोषणा की है। 4 मई को पुंछ के शस्तार में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें पांच जवान घायल हुए। इसके साथ लगभग 18 से 20 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसमें एक जवान की मौत हो गई थी। एक पोस्ट में वायु सेना ने बलिदानी कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मियों ने बहादुर कॉर्पोरल के सर्वोच्च बलिदान को सैल्यूट किया है। उन्होंने कहा, 'शोक संतप्त के प्रति हमारी गहरी संवेदना जताते हुए लिखा दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं।'

कुछ संदिग्ध हिरासत में 

यह भी पढ़ें...

इस बीच भारतीय सुरक्षा बलों ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। आंतकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान लगातार चल रहा है। पुंछ आतंकी हमले के सिलसिले में रविवार को छह लोगों को हिरासत में लिया गया। जांच में साफ हुआ है कि आतंकियों ने अधिक से अधिक लोगों को हताहत करने के लिए एके असॉल्ट राइफलों के अलावा अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों का भी इस्तेमाल किया। हमले के बाद हमलावर जंगल में भागकर छिप गए। इस बीच इस सिलसिले में सुरक्षा बलों ने मोहम्मद रज्जाक नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया है। पता चला है कि मोहम्मद रज्जाक ने आतंकवादियों के लिए खाने की व्यवस्था की थी। वो पेशे से राजमिस्त्री है। अब्दुल रज्जाक लश्कर-ए-तैयबा के लिए एक ओवर-ग्राउंड ऑपरेटिव के रूप में काम करता था।

हमले का मास्टर मांइड अबू हमजा!

दरअसल, तीन से चार आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। सूरनकोट इलाके में शनिवार को वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। हमले का मास्टर माइंड अबू हमजा है। अबू सीमावर्ती जिलों राजोरी और पुंछ में आतंकी वारदातों को अंजाम देने में लगा हुआ है। 
 

    follow google newsfollow whatsapp