ED ने महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

SUNIL MAURYA

23 Feb 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:14 PM)

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंंत्री नवाब मलिक गिरफ्तार, इस मामले में ईडी ने की कार्रवाई Mumbai News Nawab Malik Arrested by ED

CrimeTak
follow google news

Nawab Malik Arrested By ED : महाराष्ट्र के कैबिनेट मिनिस्टर नवाब मलिक (Nawab Malik) को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ये कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि ईडी (ED) कार्यालय में 5 घंटों तक हुई पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

नवाब मलिक से कुर्ला की उस जमीन के विवाद को लेकर पूछताछ की जा रही है. जिसे उन्होंने कई साल पहले कौड़ियों के दाम खरीदा था. यह आरोप पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मलिक पर लगाया था.

यह भी पढ़ें...

कुछ महीने पहले देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कांफ्रेंस में मलिक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि मलिक परिवार ने इस जमीन की कीमत को साढे तीन करोड़ रुपए दिखाया. ताकि स्टैम्प ड्यूटी कम भरनी पड़े.

जब इसकी पेमेंट करने की बात आई तब इसकी कीमत 25 रुपये प्रति स्क्वायर फुट की दर से बताई गई लेकिन पेमेंट 15 रुपये प्रति स्क्वायर फीट के रेट से किया गया. मलिक पर आरोप है कि उन्होंने यह जमीन अंडरवर्ल्ड के लोगों से खरीदी थी. फडणवीस का आरोप है की इसमें डी-कंपनी (D-company) से जुड़े लोगों का हाथ है.

    follow google newsfollow whatsapp