मेघालय में 15 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन और गांजा जब्त, नौ लोग गिरफ्तार

TANSEEM HAIDER

20 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 20 2023 5:35 PM)

Meghalaya Crime News: मेघालय के ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में 15 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन और गांजा जब्त कर, इसकी तस्करी में कथित तौर पर शामिल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

मेघालय में 15 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन और गांजा जब्त

मेघालय में 15 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन और गांजा जब्त

follow google news

Meghalaya Crime News: मेघालय के ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में 15 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन और गांजा जब्त कर, इसकी तस्करी में कथित तौर पर शामिल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जिले के पुलिस अधीक्षक जगपाल धनोआ ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि नगालैंड के तुआनबियाकलियन गुइते और इमलियाकुम लोंगकुमेर नामक दो तस्करों को सोमवार को गिरफ्तार कर, उनके पास से 2.7 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई।

15 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन और गांजा जब्त

यह भी पढ़ें...

धनोआ ने कहा कि अन्य सात तस्कर त्रिपुरा के हैं जो दो वाहनों से आए थे, लेकिन पुलिस ने इसी दिन उन्हें भी ख्लिहरिअत से गिरफ्तार कर लिया । उनके पास से 251 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर जिला पुलिस ने राज्य में प्रवेश करने वाले वाहनों को लेकर सतर्कता बढ़ा दी। इसके परिणामस्वरूप त्रिपुरा से आ रहे दो अन्य वाहनों को 251 किलोग्राम गांजा के साथ जब्त किया गया। पुलिस ने बताया कि जब्त किये गये गांजे की इस खेप की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 लाख रुपये से ज्यादा है। 

युवाओं को बर्बाद करने की कोशिश 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के ख्लिहरिअत पुलिस थाने में मामले दर्ज किए गए और दोनों मामलों में आगे-पीछे की कड़ियों का पता लगाने के लिए जांच जारी है। त्रिपुरा से गिरफ्तार लोगों में जोयल दास, मोहन मजुमदार, गौरव गुप्ता, करनजीत सरकार, सुजीत सरकार, संजीत सरकार और हरिदास सरकार शामिल हैं। मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने भी मादक पदार्थों की इस जब्ती पर टिप्पणी की है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘ मादक पदार्थों की बड़ी खेप जब्त। नशे के सौदागर युवाओं को बर्बाद करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले की पुलिस ने उनकी नापाक योजना को नाकाम कर दिया। दो आरोपियों को दबोचकर 2.74 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।’’

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp