Manipur: वायरल वीडियो पर बोले मणिपुर के सीएम-"रोज हिंसा हो रही है, सैकड़ों ऐसे केस..."

PRIVESH PANDEY

20 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 20 2023 2:40 PM)

Manipur 2 women Gangraped Case: मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर घुमाया गया है. महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gang rape) की खबर सामने आई है.

Manipur 2 women Gangraped Case

Manipur 2 women Gangraped Case

follow google news

Manipur 2 women Gangraped Case: मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर घुमाया गया है. महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gang rape) की खबर सामने आई है. इस शर्मनाक घटना का वीडियो बुधवार को सामने आया है. पूरे इलाके में जमकर हिंसा हो रही है. 4 मई के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक समुदाय के कुछ लोग एक समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र (Naked Parade) कर घुमा रहे हैं.

मणिपुर में यौन हिंसा को लेकर सीएम एन बीरेन सिंह ने चौंकाने वाला बयान दिया है. सीएम एन बीरेन सिंह के मुताबिक राज्य में ऐसे सैकड़ों मामले हैं. इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा,

यह भी पढ़ें...

''रोजाना हिंसा हो रही है. कई लोग मारे गये. हजारों एफआईआर दर्ज की गई हैं. आप लोग एक मामला देख रहे हैं, यहां ऐसे सैकड़ों मामले हैं... ये वीडियो कल लीक हो गया... इसलिए इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.'

इससे पहले वीडियो वायरल होने के बाद सीएम एन बीरेन सिंह ने 20 जुलाई को अपनी चुप्पी तोड़ी थी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दोषियों को सजा दिलाने का प्रयास करेगी. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा,

"हमने वीडियो देखा और मुझे बहुत बुरा लगा, यह मानवता के खिलाफ अपराध है. मैंने तुरंत पुलिस को दोषियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया और राज्य सरकार आरोपियों के लिए मौत की सजा सुनिश्चित करने का प्रयास करेगी."

 Manipur women Naked parade video Viral: इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) के एक बयान के अनुसार, यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई। हालाँकि, पुलिस ने कहा कि घटना दूसरे जिले में हुई, हालाँकि पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) कांगपोकपी में दर्ज की गई थी.

मणिपुर मामले में FIR में क्या है...

manipuri naked parade video: 4 मई को दोपहर करीब 3 बजे करीब 800-1000 लोग कांगपोकपी जिले के हमारे गांव बी में आए. फिनोम दर्ज करें. उन्होंने घरों में तोड़फोड़ की, घरों का फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स, बर्तन, कपड़े और नकदी लूटने के बाद घरों में आग लगा दी. हमें संदेह है कि हमलावर मेइतेई युवा संगठन, मेइतेई लिपुन, कांगलेइपाक कनबा लुप, अरामबाई तेंगगोल और विश्व मेइतेई परिषद, अनुसूचित जनजाति मांग समिति से थे. हमलावरों के डर से कई लोग जंगल की ओर भाग गए, उन्हें नोंगपोक सेकमाई पुलिस ने बचाया। हमलावरों के पास कई हथियार भी थे. उन्होंने सभी लोगों को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा लिया.

उन्होंने 56 साल के सोइटिंकम वैफेई की हत्या कर दी. इसके बाद तीन महिलाओं को उनके कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया. हमलावरों ने महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. एक महिला के भाई ने अपनी बहन को बचाने की कोशिश की, लेकिन हमलावरों ने उसे मार डाला.

    follow google newsfollow whatsapp