पति पत्नी बनकर दो अफ्रीकी ड्रग स्मगलर DRI को चकमा देने वाले थे, 50 करोड़ की हेरोइन के साथ धरे गए

GOPAL SHUKLA

28 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:30 PM)

Drug Smuggling: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय (International) हवाई अड्डा पर 50 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन (Heroine) के साथ अफ्रीकी मूल के दो नागरिकों को डीआरआई ने गिरफ्तार किया।

CrimeTak
follow google news

Drug Smuggling: नशे के सौदागरों ने ड्रग्स (Drugs) की खेप को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के तौर तरीके बदल दिए हैं। लेकिन जांच एजेंसियों ने भी तू डाल डाल तो मैं पात पात वाली कहावत के आधार पर ड्रग्स माफिया (Drug Mafia) पर नकेल कसने के तौर तरीके अख्तियार किए हैं।

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) पर राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने अफ्रीकी मूल के दो नागरिकों को गिरफ्तार करने के बाद उनके पास से करोड़ों रुपये की हीरोइन जब्त की है। जिन दो लोगों को डीआरआई ने पकड़ा उनकी पहचान जिम्बाब्वे के नागरिकों के तौर पर की गई है। और इनके पास से करीब 50 करोड़ रुपये की 7.9 किलो हेरोइन जब्त की।

यह भी पढ़ें...

Drugs Mafia News: DRI के एक अधिकारी के मुताबिक उन्हें इन दोनों नागरिकों के बारे में पक्की सूचना मिली थी। उसी खबर के मुताबिक हवाई अड्डे पर खासतौर पर जांच का इंतजाम किया गया था। विशेष सूचना के आधार पर डीआरआई की मुंबई शाख ने शुक्रवार को इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से आये दो लोगों को जांच के लिए रोका। ये दोनों खुद को पति पत्नी बता रहे थे।

Mumbai Crime : डीआरई के मुताबिक जांच के बाद उनके पास से कुछ पैकेट हासिल हुए । उन पैकेटों में हल्के भूरे रंग का चूरन जैसा पदार्थ था। उस पैकेट पर यूं बेशक नज़र नहीं पड़ती लेकिन उसे ट्रॉली बैग में खासतौर पर बनाई गई जगहों पर बड़े ही कायदे से छुपाकर रखा गया था।

Mumbai Crime : अधिकारी ने बताया कि जांच पर इसके हेरोइन होने की पुष्टि हुई और इसका कुल वजन 7.9 किलोग्राम है। जब्त किये गये नशीले पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 50 करोड़ रुपये आंकी गई है।

Mumbai Crime : उन्होंने बताया कि आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को एक विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मामले की जांच जारी है।

    follow google newsfollow whatsapp