LALU YADAV RAID UPDATE : लालू-राबड़ी-मीसा भारती के 17 ठिकानों पर CBI छापे

CHIRAG GOTHI

20 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

सीबीआई (CBI) ने लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की, विरोध में धरने पर बैठे RJD कार्यकर्ता, For more crime news Hindi, video and webstories on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

मुनीष पांडे/सुजीत झा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

LALU YADAV RAID UPDATE : केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की जा रही है। सीबीआई ने ये कार्रवाई भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में की है।

यह भी पढ़ें...

किस मामले में हो रही है छापेमारी ?

Corruption Case : ये मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है। आरोप है कि जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई। जब लालू यादव (2004 से 2009 के बीच) रेलमंत्री थे, तब ऐसे कई मामले सामने आए थे कि जॉब के बदले जमीन ली गई थी।

सीबीआई की ये कार्रवाई ऐसे वक्त पर हुई, जब कुछ ही हफ्तों पहले लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले (Fodder Scam) से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी मामले में जमानत मिली थी। यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी का था।

    follow google newsfollow whatsapp