JPSC पेपर लीक हुआ या नहीं? भाजपा, कांग्रेस ने जेपीएससी परीक्षा में पर्चा लीक होने के आरोपों की जांच की मांग की

TANSEEM HAIDER

19 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 19 2024 5:10 PM)

Jharkhand: जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों की जांच की जा रही है, प्रश्न पत्र के बंडल की सील पहले से खुली होने का आरोप लगा सेंटर के परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल काटा।

जांच जारी

जांच जारी

follow google news

JPSC Paper Leak: झारखंड के सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक दल कांग्रेस और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों की जांच की मांग की। भाजपा की झारखंड इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव एल खियांग्ते को पत्र लिखकर कथित पर्चा लीक मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने और रविवार को आयोजित हुई परीक्षा को रद्द करने की मांग की है।

JPSC पेपर लीक हुआ या नहीं?

यह भी पढ़ें...

उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘पिछले चार वर्षों में ऐसी कोई परीक्षा नहीं हुई है, जिसमें नकल, अनियमितता या विसंगतियां सामने नहीं आई हैं।’’ भाजपा के राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ प्रश्नपत्र लीक होने का यह कोई साधारण मामला नहीं है, बल्कि एक सुनियोजित घोटाला है। इससे पहले, हमने जेएसएससी की संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने का मामला देखा है।’’ इस बीच, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि राज्य सरकार को इस मामले की गहन जांच का आदेश देना चाहिए और प्राथमिकता के आधार पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

क्या है पेपर लीक का पूरा मामला

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि ऐसी घटनाओं से लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद होता है और राज्य की छवि भी खराब होती है। झारखंड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य तिर्की ने कहा, ‘‘ भाजपा और उसके नेता झारखंड में झूठी कहानी गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए सरकार को तथ्य का पता लगाने के लिए गहन जांच करनी चाहिए।’’ सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने संवाददाता सम्मलेन में कहा कि सरकार को बदनाम करने के लिए अफवाह फैलायी गयी है। उन्होंने कहा, ‘‘जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।’’

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp