Honey Trap: FB पर ISI की महिला एजेंट से दोस्ती, फिर 'सीक्रेट डिटेल' भेजने लगा जवान

PRIVESH PANDEY

24 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:07 PM)

Honey Trap: Friendship with ISI's female agent on FB, then started sending 'secret details'

CrimeTak
follow google news

Honey Trap: स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (State Special Operation Cell) ने भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी कथित रूप से पाकिस्तानी(Pakistan) खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) को देने के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें...

Honey Trap: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि आरोपी जवान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की एक महिला इंटेलिजेंस अफसर के जाल में फंस गया था. फेसबुक(Facebook) के जरिए पहले इन दोनों की दोस्ती हुई.

फिर धीरे-धीरे वाट्सएप और मोबाइल पर बात होनी शुरू हुई. इस महिला से दोस्ती के बाद जवान ने भारतीय सेना की कई अहम जानकारियां उसे दे दीं.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी जवान का नाम क्रुणाल कुमार है और वह गुजरात का रहने वाला है. फिलहाल फिरोजपुर में तैनात था. आईटी सेल में काम करते हुए वह सेना की सभी जानकारियां पाकिस्तान को भेज रहा था. स्टेट स्पेशन ऑपरेशन सेल ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है.

बता दें, हाल ही में हरियाणा पुलिस ने भी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को गोपनीय सूचना देने के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया था. रोहित कुमार कुछ दिन पहले छुट्टी पर गांव आया था. पूछताछ के दौरान पता चला कि वो पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था और ISI के साथ गोपनीय सूचनाएं और तस्वीरें साझा कर रहा था.

    follow google newsfollow whatsapp