Satyendra Jain Arrested: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार

PRIVESH PANDEY

30 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

Delhi minister Satyendar Jain arrested by Enforcement Directorate in alleged money laundering case मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार

CrimeTak
follow google news

Satyendra Jain Arrested: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया है

दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार (kejriwal government) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है. सत्येंद्र जैन पर ईडी (ED) ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में की है. सत्येंद्र जैन पर फर्जी कंपनियों के जरिये लेनदेन का आरोप है.

यह भी पढ़ें...

सत्येंद्र को केजरीवाल का काफी करीबी नेता माना जाता है. यही वजह है कि केजरीवाल की छोटी कैबिनेट में उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां मिली हुई थीं. सत्येंद्र जैन ने अन्ना आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी. जिसके बाद जैन आम आदमी पार्टी से जुड़ गए थे.

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के साथ ही साथ सत्येंद्र जैन पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. जैन पर अधिकारों के दुरुपयोग के भी कई आरोप लग चुके हैं. सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को मोहल्ला क्लिनिक के लिए सलाहकार नियुक्त किए जाने के मामले ने भी काफी तूल पकड़ा था. इस मामले की जांच सीबीआई तक को दी गई थी.

केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन पेशे से आर्किटेक्ट हैं. सत्येंद्र को केजरीवाल का काफी करीबी नेता माना जाता है. यही वजह है कि केजरीवाल की छोटी कैबिनेट में उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां मिली हुई थीं. सत्येंद्र जैन ने अन्ना आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी. जिसके बाद जैन आम आदमी पार्टी से जुड़ गए थे.

    follow google newsfollow whatsapp