दिल्ली में ख़ूँख़ार गोगी गैंग का शार्प शूटर गिरफ़्तार, घर पर चलाई गोली माँगी एक करोड़ की रंगदारी

TANSEEM HAIDER

04 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 4 2023 10:30 AM)

DELHI GANGSTER NEWS: पर्ची में धमकी भरा संदेश लिखा था कि मांग पूरी ना होने पर अगली बार उसके परिवार में किसी एक के सीने पर गोली मारेंगे।

Accused

Accused

follow google news

DELHI CRIME NEWS: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जबरन वसूली मामले में वांटेड 'गोगी गैंग' का शातिर शूटर गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने आरोपी अमित मिट्टू को एक लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है। वह गोगी गैंग का सदस्य है और पहले भी गंभीर अपराधों में शामिल रहा है। वह थाना कंझावला के जबरन वसूली के मामले में भी शामिल था। 

माँगी एक करोड़ की रंगदारी

यह भी पढ़ें...

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी रवींद्र यादव ने बताया कि दिल्ली पुलिस को शिकायत मिली थी कि कुछ बदमाशों ने व्यापारी के गांव लाडपुर में उसके घर के गेट पर गोलीबारी की है। उसके घर के मुख्य द्वार के पास 02 खाली कारतूस और 03 पर्ची मिलीं, जिसमें ₹1 करोड़ की रंगदारी की मांग की गई थी और गोगी गैंग के सदस्य दीपक तीतर और दिनेश कराला द्वारा धमकी दी गई थी। 

सीने पर गोली मारेंगे

पर्ची में धमकी भरा संदेश लिखा था कि मांग पूरी ना होने पर अगली बार उसके परिवार में किसी एक के सीने पर गोली मारेंगे। शिकायतकर्ता ने बतलाया  कि पहले भी इसी तरह की धमकियां और जबरन वसूली की मांग की गई है |

क्राइम ब्रांच के  उप निरीक्षक प्रदीप दहिया को गुप्त सूचना मिली

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी रवींद्र यादव ने बताया कि जाँच के दौरान क्राइम ब्रांच के  उप निरीक्षक प्रदीप दहिया को गुप्त सूचना मिली कि थाना कंझावला, दिल्ली के जबरन वसूली मामले में शामिल आरोपी अमित मिट्टू अपने साथियों से मिलने के लिए द्वारकाधीश अपार्टमेंट, सेक्टर 26, रोहिणी, दिल्ली के पास आने वाला है। अगर समय में कार्यवाही की जाए तो उसे  पकड़ा जा सकता है | 

टीम का गठन किया गया

आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया जिसमे उप निरीक्षक प्रदीप दहिया, उप निरीक्षक सतेंद्र दहिया, सहायक उप निरीक्षक प्रवीण दहिया, सहायक उप निरीक्षक परवीर, और सहायक उप निरीक्षक अशोक शामिल थे। मिली सूचना के अनुसार टीम द्वारा द्वारकाधीश अपार्टमेंट, सेक्टर 26, रोहिणी दिल्ली के पास जाल बिछाया और आरोपी अमित मिट्टू, उम्र 27 वर्ष को एक लोडेड पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया गया। 

'गोगी गैंग' का शातिर शूटर 

पूछताछ के दौरान, आरोपी अमित मिट्टू ने खुलासा किया कि वह 'गोगी गैंग' का शातिर शूटर है और अब गिरोह के सदस्यों के लिए काम करता है। हाल ही में उसे गोगी गैंग के सदस्य मोहित द्वारा गिरोह के अन्य सदस्य कुलवंत कल्लू और मंजीत की दिल्ली में एक व्यापारी के घर की पहचान कराने में उनकी मदद करने व जबरन वसूली के लिए चोरी की बाइक की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया था।

मंजीत की मदद से व्यापारी के घर के सामने गोलियां चलाईं

रेकी के बाद वह कंझावला में कुलवंत कल्लू से मिला व लाडपुर, दिल्ली में कारोबारी के घर की रेकी की। हाल ही में अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी कुलवंत कल्लू सहित उसके अन्य सहयोगियों ने मंजीत की मदद से व्यापारी के घर के सामने गोलियां चलाईं और एक पर्ची के ज़रिये जबरन वसूली की धमकी दी।

    follow google newsfollow whatsapp